कोशी दियारा का आतंक बिरजू साथी संग पुलिस के हत्थे चढ़ा !

2124
गिरफतार अपराधी बिरजू यादव व विजय यादव पुलिस अभिरक्षा में

ब्रजेश भारतीशराब के नये धधे के साथ कोसी दियारा में बडे पैमाने पर हथियार की सप्लायर, मोटरसाईकिल लूट सहित एक दर्जन मामले के वांछित अभियुक्त कुख्यात बिरजू यादव अपने एक साथी विजय ठाकुर के साथ वुधवार की देर शाम वाहन चेकिंग के दौरान सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के सैनीटोला चैक के समीप बख्तियारपुर पुलिस के हत्थे लुटी गई एक काले  रंग की बजाज डिसकबर मोटरसाईकिल 10 बोतल अंग्रेजी शराब,मोबाईल व चार सीम के साथ चढ़ गया। 14199197_951159195012629_8758150300547020251_n

विजय ठाकुर पर है करीब आधा दर्जन मामले दर्ज

गिरप्तारी के बाद इनके पास से एक बिना नंबर की लूटी गई काला कलर डिक्सकवर मोटरसाईकिल के साथ गिरप्तार किया। पूछताछ में गिरप्तार दोनों अपराधीयों ने कई सनसनीखेज खुलासा किया है। थानाध्यक्ष महेन्द्र प्रसाद यादव के लिखित पर प्राथमिकी दर्ज किया गया है। पुलिस ने दोनो अभियुक्त को पुलिस अभिरक्षा में न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इन दोनो पर सहरसा, खगडिया जिले में लगभग डेढ दर्जन मामला दर्ज है। दोनो गिरप्तार अपराधी कनरिया ओपी के हसुलिया गांव का रहने वाला है।koshixpress

हथियार की तस्करी के साथ ट्रेन डकैती,हत्या,मोटरसाईकिल लूट

घटना के संबध में थानाध्यक्ष महेन्द्र प्रसाद यादव ने बताया कि वे देर शाम पुलिस बल के साथ सैनीटोला चैक पर गाडी की चैंकिग कर रहा था। इसी दौरान ये दोनों अपराधी मोटरसाईकिल चैंकिग होते देख मोटरसाईकिल लेकर भागने लगा पुलिस बल के साथ पिछा कर करीब एक किलोमीटर दुर जा के पकडा गया। पकडने के बाद पुलिस ने एक मोबाईल, चार सीम, 10 बोतल 180 एमएल अंग्रेजी शराब की बोतल झारखंड निर्मित बरामद किया। पुलिस के सामने बिरजू यादव ने कबूल किया कि वे अबतक तीन बार जेल जा चुका है।

करीब एक दर्जन मामले का है आरोपी 

बिरजू यादव पर सहरसा एवं खगडिया जिले में कुल एक दर्जन मामला एवं विजय ठाकुर पर आधा दर्जन मामला दर्ज है। बिरजू यादव पर वर्ष 2007 में सहरसा मानसी खंड पर रेल डकैती, सलखुआ में एक बैंक कर्मी से ढाई लाख रूपया लूटने एवं लगभग एक माह पहले एनएच 107 के भटौनी पुल पर पहाडपुर निवासी का हौंडा मोटरसाईकिल लूट की बात कबूल किया। ये दोनो महीषी थाना क्षेत्र के कुख्यात कौशल यादव के साथ मिलकर घटना को अंजाम देता था। इनके आलावा सलखुआ थाना क्षेत्र के गोरियारी निवासी हंसराज यादव भी मोटरसाईकिल लूट में शामिल था। एक माह पूर्व एक लुटी मोटरसाईकिल हंसराज के हाथों 15 हजार में बेचा जिसे उसने मोटरसाईकिल मालिक को 25 हजार में लौटा दिया।

आरोपी कई बार जेल जा चुका हैं

सहरसा से शराब का खेप लाकर कोशी तटबंध के अन्दर बेचने का काम अभी नया शुरू करने की बात दोनों अपराधियों ने कबुली हैं। साथ ही हाल के दिनों में सौनवर्षा,बैजनाथपुर में मोटरसाईकिल लुट की बता भी कबुली गई हैं।थानाध्यक्ष ने बताया की हाल के दिनों में ये दोनों पुलिस के लिये सिरदर्द बन गया था।