मैं तो नादान हूँ , बाढ़ क्या है मुझे क्या मालूम !

1004

मुकेश कुमार मिश्र : बिहार के खगडिया जिले अन्तर्गत परवत्ता प्रखंड अंतर्गत माधवपुर, जोरावरपुर, दरिया पुर भेलवा , तेमथा करारी,लगार,कुल्हडिया, भरसो,सौढ दक्षिणी पंचायत गंगा की बाढ़ में प्रभावित हो चुका हैं। सबसे बदतर हाल सलारपुर गांव का हो चुका है। सबसे अधिक भरसो पंचायत के पूर्वी भाग प्रभावित हो चुका हैं।koshixpresskoshixpress

प्रखंड के सैकड़ों घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है। बाढ़ पीड़ित जीएन बांध पर अपना आशियाना बना चुके हैं। मवेशी को उंचे स्थान पर ले जा रहे हैं। कुल्हडिया पंचायत के वाड 8, 10 के बाढ़ पीड़ित बांध पर शरण लिए हैं। एक छोटा सा बाढ़ पीड़ित बच्चा जो बक्से की सेज पर आनंदित हैं। वह तो नादान हैं।उन्हें समय पर माँ का दुध मिल जाए बस उतना ही हैं।।श्रावण की खुली हवा में छोटा बाढ़ पीड़ित प्रफुल्लित हैं।

वहीं गोगरी अनुमंडल पदाधिकारी, परवत्ता प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचिलअधिकारी बाढ़ क्षेत्रों का मुआयना कर रहे हैं। वहीं गंगा की जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही हैं। बाढ़ पीड़ित अपने घर से मुख्य सड़क पर आने के लिए जुगाड टेक्नोलॉजी का नाव बनाकर उपयोग कर रहे हैं। कवेला पंचायत के मुखिया ललन शर्मा ने वाट्सप पर जानकारी दिया की कवेला पंचायत के जागृति टोला में भी बाढ़ का पानी का फैलाव तेजी से हो रहा है।