आंगनबाड़ी सेविकओं का एक दिवसीय कार्यशाला संम्पन !

1690
बैठक में उपस्थित सेविका एवं संबोधित करते अधिकारी

मधेपुरा : राशन कार्ड सर्वे को लेकर प्रखंड कार्यालय चौसा स्थित सभागार भवन में आंगनबाड़ी सेविकओं की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें सभी सेविकाओं ने भाग लिया। निर्धारित समय से तीन घंटा विलंब से प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के आने के कारण सेविकाओं में जबरदस्त आक्रोश देखा गया।koshixpress

प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी झन्नू मल्लिक ने कार्यशाला को संबाधित करते हुए कहा कि आर्थिक जनगणना 2011 के तहत सभी परिवारों के राशन कार्ड का सर्वे एवं जांच करना है। जांच के दौरान जिन परिवारों का नाम अशुद्ध है उसे सुधार करना है। इसके लिए सभी सेविकाओं को आर्थिक जनगणना 2011 की पंजी दी जायेगी। बीडीओ श्री वर्मा ने कहा कि इस कार्य के लिए सभी आंगनबाड़ी केन्द्र की सेविका,रोजगार सेवक और टोला सेवक को लगाया जायेगा। सभी को एनपीआर की जो पंजी दी जायेगी उसमें ब्यौरा सही-सही दर्ज करेंगे। उन्होने आर्थिक जनगणना पर विस्तृत जानकारी सेविकाओं को देते हुए कहा कि किसी भी शत्र्त पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। लापरवाही बरते जाने वाले कर्मियों पर उचित कार्रवाई की जायेगी। सर्वे का कार्य निर्धारित समय पर ही पूरा करना है।

कार्यशाला में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी राखी कुमारी,आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका अहिल्या कुमारी,सेविका तब्बसूम खातून,सुलेखा कुमारी,मिर्सरत बानो,मंजू माला,अद्यया गुप्ता,प्रेमलता कुमारी,चंदन कुमारी समेत चौसा  प्रखंड की सभी आंगनबाड़ी केन्द्र की सेविका उपस्थित थीं।

कार्यशाला निर्धारित समय से तीन घंटे विलंब से प्रारंभ की गई। निर्धारित समय पर कार्यशाला के शुभारंभ नहीं होने पर संविकाओं में जबरदस्त आक्रोश देखा गया। कारण यह था कि कार्यशाला में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी विलंब से पहुंचे। खुद बीडीओ एवं अन्य कई अधिकारी भी एमओ को प्रतीक्षारत देखा गया।