यहाँ रसोई गैस लेना आसान नही लगाना पर सकता है अस्पताल का चक्कर !

1339

ब्रजेश भारती : बिहार के सहरसा जिलाअंतर्गत  सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के मालगोदाम रोड स्थित भारत गैस एजेन्सी का गैस वितरण व्यवस्था कब सुधरेगी कोई नही कह सकता है आये दिन गैस वितरण को लेकर हंगामा आम बात हो गई हैं। मंगलवार को भी गैस के लिये उपभोगता कि लंबी कतार लगी रही है सैकड़ों उपभोक्ताओं खास कर के महिलाओं को गैस लेने में काफी परेशानी का सामाना करना पड़ा।

koshixpress

  • नियमित गैस नही मिलने से आये दिन हंगामा आम बात  

आखिर कब नियमित होगी भारत गैस एजेन्सी की गैस वितरण व्यवस्था

इससे पूर्व 27 जुलाई को भी उपभौक्ताओं ने गैस के लिये हंगामा किया था। उस समय यह बताया गया था कि आपूर्ति एक सप्ताह में नियमित हो जायेगी लेकिन ऐसा नही हुआ। कई उपभोक्ताओं ने बताया कि एक तो समय पर गैस कि आपूर्ति नही कि जाती है एक गाड़ी गैस आती हैै तो दो गाड़ी कि मांग रहती है। उपभोक्ता किरण कुमार,पंकज कुमार, दिपक सिह,राजू जी,विभेष सिह,रामकुमार कुमार, विवेक कुमार आदि ने बताया कि इस एजेन्सी का वितरण व्यवस्था आज ही नही सभी दिनोें से ऐसे ही चल रहा है बीच में कुछ दिनों के लिये गैस वितरणkoshixpress सामान्य हो गया लेनिक फिर वही बात हो रही है इनलोगों का कहना है कि कार्यालय अन्डर ग्राउन्ड है भीड़ जमा होने कि वजह से यहां का तापमान करीब 50 डिग्री के करीब हो जाती हैं।

आफिस में गर्मी के कारण लाईन में गैस लेने खड़ी दो महिलाये व एक युवक हुआ बेहोश

वहां दस मिनट तक रहने कि हिम्मत नही हो पाती है ना तो समुचित रूप से पंखा लगाया गया ना ही एसी का व्यवस्था किया गया हैं। करीब 50 डिग्री तापमान में लाईन में खड़े होकर गैस की पर्ची कटवाना पड़ता है इसी क्रम में दो महिलाये गर्मी की वजह से बेहोश हो गई जिनमें एक महिला को स्थानिय अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनलोगों का आरोप था कि गैस का दाम अधिक लिया जा रहा है कोई देखने वाला नही है। उसपर से गैस लेने के लिये तीन किलोमीटर दुर पहाड़पुर बाजार जाना पड़ता हैं।अभी बरसात का समय है सभी लोगों को गैस कि आवश्यकता है तो गेस नही मिल रहा हैं। इस बीच एजेन्सी के मैनेजर पवन कुमार से पुछे जाने पर बताया कि गेस कि आपूर्ति कम हो रही है जैसे ही आपूर्ति सामान्य हो जाऐगी गेस नियमित रूप से मिलना शुरू हो जायेगा।