5 बार सीए की परीक्षा में असफल होने के बाद ,सफल होने का दिखाया जज्बा

1766
अपनी माँ के साथ अनुपम

मधेपुरा (संजय कुमार सुमन) :प्रसिद्ध कवि हरिवंश रॉय बच्चन की कविता की एककोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती ।चींटी सौ बार चढ़ती,फिर गिरती पर कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती“इस पंक्ति को जिले के चौसा बाजार निवासी अनुपम कुमार मुनका उर्फ़ सिंटू पर सटीक बैठती है ।ये लगातार 5 बार सीए की परीक्षा में विफल होने के बाद छठी बार परीक्षा में सफलता हासिल कर चौसा का नाम रौशन किया है ।इससे चौसा वासियों में प्रसन्नता देखी जा रही है ।

अनुपम कुमार
अनुपम कुमार

अनुपम ने हौसले के दम से लिखी ईबारत

अनुपम ने 2001 में चौसा जनता हाई स्कूल से मेट्रिक की परीक्षा पास कर पटना कॉमर्स कॉलज से 2003 में 12 वीं की परीक्षा पास की ।वाणिज्य कॉलेज पटना से 2006 में बी कॉम पास कर कोलकाता से सीए संस्थान में लगातार पांचवी बार विफल होने के बाद भी हार नही मानी । आखिरकार छठी बार में सीए की परीक्षा पास कर सफलता के शिखर को आखिर अनुपम ने छु ही लिया । अनुपम के इस सफलता पर परिवार वाले जहाँ फूले नही समा रहें हैं वहीं चौसा वासी भी बेहद खुश हैं ।65 वर्षीय बूढ़ी माँ सुलोचना देवी अपने बेटे के इस सफलता पर गौरवान्वित हो रही है और खुशी से आँखे नम है । भाई अनिल मुनका,सुनील मुनका कहते हैं कि अनुपम का सीए की परीक्षा पास करना हमारे परिवार के लिये सौभाग्य की बात है।

हिम्मते मर्द,मददे खुदा

बधाई देने वालों में प्रखंड विकास पदाधिकारी चौसा मिथिलेश बिहारी वर्मा,अंचल अधिकारी अजय कुमार,थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह,मुखिया सुनील यादव,बजरंग अग्रवाल,उप सरपंच राजकुमार अग्रवाल,अनुपम के इस सफलता पर सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ के अध्यक्ष याहिया सिद्दिकी,सचिव संजय कुमार सुमन,काँग्रेस नेता पुरुषोत्तम राम,बीजेपी नेता हरि अग्रवाल,पूर्व मुखिया सूर्यकुमार पट्वे,श्रवण कुमार पासवान,सरपंच प्रतिनिधि गजेन्द्र प्रसाद यादव,जदयू नेता चंदेश्वरी साह,नरेश ठाकुर निराला,अबुसालेह सिद्दिकी,पूर्व बीस सूत्री अध्यक्ष अम्बिका गुप्ता,राजद नेत्री सीमा गुप्ता ने प्रसन्नता व्यक्त किया है ।