सहरसा-मानसी रेलखंड पर कभी भी रेल परिचालन किया जा सकता है बंद- डीआरएम

2176
निरक्षण करते डीआरएम सहित अन्य

सहरसा (ब्रजेश भारती) : पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा-मानसी रेलखंड के फनगो हॉल्ट के निकट कटाव स्थल का समस्तीपुर रेलमंडल के डीआरएम सुधांशु कुमार ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कटाव स्थल के विभिन्न स्परो को सूक्ष्मता पूर्वक देखा और अधिकारियो को जरूरी दिशा निर्देश दिए.वही कटाव के रौद्र रूप को देखते हुए कटाव स्थल से ही उच्चस्थ अधिकारियो से फोन पर बातचीत कर स्थिती से अबगत कराया।

koshixpress

  • डीआरएम ने फनगो कटाव का किया निरक्षण

कटाव स्थल के बाद डीआरएम ने फनगो हॉल्ट के निकट स्थित पुल संख्या 47 का निरीक्षण किया एवं अधिकारीयों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। लगभग तीन घंटे तक निरीक्षण के दौरान डीआरएम बढ़ते पानी और रौद्र नदी के कटाव से चिंतित नजर आये। वही पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीआरएम सुधांशु शर्मा ने कहा कि स्थिति गम्भीर है और हम कभी भी रेलखंड पर गाड़ियों का परिचालन रोक सकते है.उन्होंने कहा कि रेलवे यात्रियों की सुरक्षा से किसी प्रकार समझौता नही करेगी और हम जल्द ही रेलखंड पर परिचालन रोकने का फैसला कर सकते है.|koshixpress

  • 29 बोगी बोल्डर कटाव निरोधी कार्य के लिये लाया गया।

डीआरएम ने यह भी स्पष्ट किया कि रेलवे के अधिकारी कटाव और पानी के दबाव पर दिन रात नजर बनाये हुए है एवं रेलवे के उनतीस बोगी बोल्डर भी धमारा घाट पहुँच चुके है।यहा बताते चले कि शनिवार को कोशी बैराज से पानी का डिस्चार्ज दो लाख से अधिक हो गया है ऐसे में रेल परिचालन जारी रखना किसी  रेल हादशे को आमंत्रित कर सकती है।