वर्षो से खराब पड़े हाई मास्ट लैंप से आखिर जगमग हुआ चौक !

1314

मधेपुरा (संजय कुमार सुमन) : थाना चौक पर वर्षो से खराब पड़े हाई मास्ट लैंप को अंततः चौसा प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा के प्रयास से ठीक कराया गया। लैंप जलने से आमलोगों के चेहरे पर प्रसन्नता के भाव स्पष्ट रूप् से देखे जा रहे है। इस कार्य के लिए स्थानीय लोगों ने बीडीओ को धन्यवाद दिया है।

koshixpressमालूम हो कि सांसद शरद यादव के संसदीय कोष से थाना चौक पर हाई मास्ट लैंप लगाया गया था। लगाने के एक महीने बाद ही लैंप के कई बाल्व खराब हो गये और धीरे-धीरे लैंप ने रोशनी देना बंद कर दिया। वर्षो से बंद पड़े हाई मास्ट लैंप को चालू कराने के लिए कई लोगों ने दैनिक जागरण सहित अन्य दैनिक अखबारों  के माध्यम से जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया लेकिन इस ओर किसी ने कोई पहल नहीं की। कई बार मां दुर्गा मेला समिति चौसा द्वारा भी ठीक कराया गया था। जो कई दिन तक जलने के बाद बंद हो गया।

अंत में सार्वजनिक हित को देखते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी ने इसे ठीक कराने का संकल्प लिया और भागलपुर से बिजली मिस्त्री को बुलाकर हाई मास्ट लैंप की जांच पड़ताल कराया। मिस्त्री ने तकनीकि गड़बड़ी बताते हुए कई बाल्व को खराब बताया। सभी सामान को बदल कर ठीक करने का निर्देश बीडीओ श्री वर्मा ने दिया। फिर क्या था दो दिन में तकनीकि गड़बड़ी को दूर कर हाई मास्ट लैंप को ठीक कर जला दिया गया। लैंप से रौशनी निकलते ही स्थानीय लोगों के चेहरे खिलने लगे। इस कार्य के लिए स्थानीय लोगों ने बीडीओ को धन्यवाद दिया है।

बीडीओ बताते हैं कि वर्षो से बंद पड़े हाई मास्ट लैंप को सार्वजनिक हित को देखते हुए ठीक कराया गया है। इतना ही नही निजी कोष से प्रखंड कार्यालय चौसा परिसर स्थित शिव मंदिर में सौलर लाईट भी लगाया है।