एक सप्ताह पूर्व जला ट्रांसफर्मर,बिजली के लिए हाहाकार !

1071

मधेपुरा (संजय कुमार सुमन) : जिले के चौसा में इन दिनों बिजली की आँख मिचौली जारी है ।क्षेत्रीय सांसद,विधायक,त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों और विद्युत विभाग की उपेक्षा और उदासीनता के कारण बिजली के लिए हाहाकार मचा हुआ है । बावजूद इसके सरकारी अमला मौन है।
सनद रहे कि चौसा प्रखंडान्तर्गत ग्राम पंचायत चौसा पश्चिमी स्थित वार्ड संख्या – 04 और 05 में बिजली विभाग द्वारा लगाया गया ट्रांसफरमर जल चुका है । विभागीय स्तर से जले ट्रांसफरमर को एक सप्ताह पूर्व ही वापस मंगा लिया गया है । किंतु आज तक नया ट्रांसफरमर नहीं लगाया जा सका है । लिहाजा आमलोगों में हाहाकार मचा हुआ है और विद्यार्थीयों की पढाई पर भी प्रतिकूल असर पड रहा है। आमलोग भीषण गर्मी से बचने के लिए शाम होते ही हवा की खोज में सडकों पे निकल आते हैं और उनकी रातें आंखों -आंखो में ही कट जा रही है।सबसे बुरा हाल विद्यार्थीयों का है , जिनका बिजली के अभाव में पढाई ठप है ।
गौरतलब है कि जले ट्रांसफरमर से करीब 300 उपभोक्ता संबद्ध हैं। 90 प्रतिशत उपभोक्ता नियमित रूप से बिजली बिल का भुगतान भी करते हैं । बावजूद उन्हें भीषण गर्मी में भी बिजली मयस्सर नहीं हो पा रहा है।