विकास कार्य को गति देने के लिए गंभीर हूँ – नरेन्द्र ना० यादव

781
उद्घाटन करते अतिथि

मधेपुरा (संजय कुमार सुमन) : प्रखंड कार्यालय परिसर में एक समारोह का आयोजन कर प्रखंड प्रमुख कार्यालय का उद्घाटन पूर्व मंत्री सह विधायक नरेन्द्र नारायण यादव ने फीता काट कर किया। चौसा प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में पहले पूर्व मंत्री सह विधायक नरेन्द्र नारायण यादव,प्रमुख शंभू प्रसाद यादव एवं उपप्रमुख दिनेश कुमार दास का स्वागत बुके प्रदान कर किया गया।

संबोधित करते पूर्व मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव
संबोधित करते पूर्व मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव

समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री श्री यादव ने कहा कि जमहूरियत में जनता मालिक होती है। हमलोग जनता के प्रतिनिधि हैं। हम सबको मिलकर जनता की सेवा करने का लक्ष्य लेकर विकास कार्य करना चाहिए। सभी प्रतिनिधि एवं पदाधिकारी आपसी सामंजस्य  बनाकर अपने कर्तव्य एवं उत्तरादायित्व का निर्वाहन पूरी ईमानदारी के साथ करे। विकास योजनाओं को सूचीबद्ध तरीके से शामिल कर सही तरीके से क्रियान्वयन करें। उन्होने कहा कि सबसे ज्यादा समस्या भूमि समस्या है। छोटे-मोटे समस्या और भूमि समस्या को यदि स्थानीय स्तर पर जनप्रतिनिधि के सहयोग से ग्राम कचहरी में समाधान किया जाय तो बेहतर होगा। इससे थाना में दर्ज की जाने वाले मामलों में काफी हद तक कमी आ जायेगी। पंचायत समिति की बैठक पर चर्चा करते हुए कहा कि बैठक समय पर हो और बैठक में सार्वजनिक विकास के प्रस्ताव अधिक से अधिक शामिल किये जाय। बैठक में लिये गये प्रस्ताव को हर हाल में कार्य रूप में लाया जाय। इससे विकास को गति मिलेगी। जो अधिकारी बैठक में उपस्थित ना हो उस पर विभागीय कार्यवाही हेतु जिला पदाधिकारी को लिखा जाना चाहिए। उन्होने कहा कि मैं क्षेत्र की हर एक समस्या से वाकिफ हूँ और विकास कार्य को गति देने के लिए गंभीर हूँ। लोगों के दर्द को हमने काफी नजदीक से देखा है और उनके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा हूँ।प्रमुख शंभू प्रसाद यादव,उपप्रमुख शशि कुमार दास और प्रखंड विकास पदाधिकारी ने आपसी तालमेल एवं सामनजस्य के साथ विकास करने की बात कही।

इस मौके पर बीस सूत्री अध्यक्ष मनोज प्रसाद,सदस्य प्रो0कौशल कुमार यादव,प्रो0नवलकिशोर जायसवाल,बीस सूत्री के पूर्व अध्यक्ष अंबिका गुप्ता,थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह,जदयू नेता चन्देश्वरी साह,नरेश ठाकुर निराला,प्राचार्य प्रो0उत्तम कुमार,डा0सुरेश प्रसाद साह,लोजपा नेता मनौवर हुसैन,पूर्व सरपंच अर्जुन प्रसाद यादव,गुलामनबी आजाद,मुखिया प्रतिनिधि मु0शाहजहां,पवन कुमार मुनी,सचिन कुमार बंटी समेत दर्जनों की संख्या में जनप्रतिनिधि एवं महागठबंधन के नेता उपस्थित थे।