शराबबंदी :अबतक 80 गिरफ्तार,1200 बोतल शराब बरामद !

1673
बरामद शराब एवं तस्कर के साथ पुलिस अधिकारी

सुपौल- (kx डेस्क) : जिले के अलग-अलग थानाक्षेत्र से सघन जांच अभियान के तहत पुलिस ने 207 बोतल विदेशी शराब बरामद किया है। इसके साथ ही पुलिस ने बरामद शराब के साथ चार लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जानकारी के अनुसार भीमनगर ओपी क्षेत्र स्थित शैलेशपुर बीओपी के समीप से 102 बोतल के साथ एक व्यक्ति एवं राघोपुर थानाक्षेत्र के पचासा पुल के पास से 105 बोतल विदेशी शराब की बोतल के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

शराबबंदी के बाद तस्करी जारी 

सत्येंद्र चैधरी सहायक अवर निरीक्षक, राघोपुर कहते है … भले ही गत अप्रैल 2016 से बिहार में पूर्ण शराबबंदी को लेकर सूबे की सरकार ने सख्त कानून बनाया है।लेकिन नेपाल से सटे होने के कारण सुपौल के सीमावर्ती इलाके में शराब की तस्करी युद्ध स्तर पर जारी है। तस्करी को रोकने के लिए जिला उत्पाद विभाग एवं पुलिस भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। पूर्ण शराबंबदी के मद्देनजर जगह-जगह सघन छापेमारी अभियान चलाए जा रहे है। वाबजूद शराब माफिया अपने इस करतूत से बाज नही आ रहे है। लिहाजा अप्रैल माह से अबतक जिले में भारी मात्रा में शराब बरामदगी की कार्रवाई की जा चुकी है।

12 सौ से अधिक शराब की बोतल भी बरामद

 उत्पाद अधीक्षक किशोर साह के मुताबिक उत्पाद विभाग व जिले की पुलिस ने विभिन्न थानाक्षेत्र से सघन जांच अभियान के तहत लगभग 80 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जबकि अबतक जिले से 12 सौ से अधिक शराब की बोतल भी बरामद किए गए है। वाबजूद सीमाई क्षेत्र में पूर्ण शराबंबदी की दिशा में पूर्णतः असर नहीं दिख रहा है। गुप्त सूत्रों के मुताबिक भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी जवानों के कड़ा पहरा के कारण शराब माफियाओं के द्वारा अन्यत्र माध्यम से चोरी-छिप्पे नेपाल से शराब तस्करी का धंधा फल-फूल रहा है।

बहरहाल जिले के विभिन्न थानाक्षेत्र में चोरी-छिप्पे ही सही लेकिन पूर्ण शराबबंदी में भी शराब का सेवन कर रहे है। अब देखना तब दिलचस्प होगा जब सूबे की सरकार के इस एतिहासिक कदम को पूर्णतः सफलता मिलेगी।

रिपोर्ट- विष्णु गुप्ता