ईद के मौके पर गरीबों के बीच फुड पैक वितरित !

1538

सहरसा (ब्रजेश भारती) : रमजान के पाक माह में ईद के शुभ अवसर पर तैय्यव ट्रस्ट देवबन्द की ओर से जिला के सहरसा बस्ती मीर टोला महिषी प्रखंड के भेलाही बौहरवा महेेापुर कुम्हरा आरापट्टी के साथ सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के चकमका मोहनपुर लक्ष्मीनिया घोड़दौड़ए पहलाम हरैवा में 600 गरीब परिवारो को फुड पैक वितरण किया गया। फुट पैक में 10 किलो चावल रिफाइन तेल चीनी चना दाल मसुर दाल रसना चुड़ा चाय पत्ती नमक सुजी माला के साथ साथ मदिने से आए एक एक किलो खजुर का पैकेट भी सभी को दिया गया।

ईद के मौके पर तैय्यव ट्रस्ट कि ओर से गरीबो के बीच फुड पैक वितरित WhatsApp-Image-20160704 (6)
सोमवार को सिमरी बख्तियारपुर के लक्ष्मीनियां गाॅव में वितरण समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए तैय्यव ट्रस्ट के प्रवक्ता शाहनवाज बदर कासमी ने कहा कि विभिन्न राज्यो के साथ साथ बिहार में भी ट्रस्ट के ओर से रमजान के पवित्र महिना में गरीबों के लिए राहत सामग्री का बंदोबस्त किया गया। ताकि वैसे बेसहारा लोगो को राहत नसीब हो जो जो गरीबी के कारण इस पर्व को सही रूप में नही मना पाते है। उन्होंनें कहा कि कोशी का ये इलाका सिर्फ बिहार ही नही बल्कि भारत का सबसे पिछड़ा इलाका है। यहां कि तरक्की और खुशहाली के लिए हम सब को मिलजुल कर काम करना होगा।
रादज जिला अध्यक्ष जफर आलम ने कहा कि गरीबो और बेसहारा लोगों की मदद करना सबसे शुभ काम है। तैय्यव ट्रस्ट ने बिहार में राहत कार्य करके एक नई मिसाल कायम किए है।
इसलाही फाउन्डेशन सहरसा के अध्यक्ष नईम सिदिकी ने कहा के आज भी इस इलाके में ऐसे हजोरो लोग है जो भुखमड़ी पर मजबुर है यहां बेरोजगारी और गरीबी के कारण लोग परेशान है। तैययव ट्रस्ट के ओर से जो राहत सामग्री यहां के गरीब और बेसहारा लोगो को वितरण किया गया है उसके लिए हम सब तैय्यव ट्रस्ट के चेयरमेन हाफिज आसिम कासमी के अभारी है।
फुड पैक वितरण में जिन लोगो नें महत्वपुर्ण योगदान दिया उनमें समाजिक कार्यक्रता डा जैनब जफरए, बी जी पी एस स्कुल के डायरेक्टर परवेजुर रहमान, ताहिरा मेमोरियल पब्लिक स्कुल के डायरेक्टर मास्टर इमदाद अली, मास्टर मोख्तार आलम, इसलाही फाॅउन्डेशन के सचिव तनवीर आलम, मोजिव आलम, हाफिज शहजाद रहमानी, मास्टर फिरदोस आलम, शादाब अहमद, चाॅद मुमताज आलम, इनायतुल्लाह और रजी अहमद सामिल है।