आई०टी०आई कॉलेज बन कर तैयार !

2313

सहरसा (ब्रजेश भारती) : तकनीकी शिक्षा बदले जमाने कि मांग हो गई है,अब सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल सहित अन्य जगहों के युवाओं को इस शिक्षा के लिये कही दुर जाने कि जरूरत नही होगी प्रखंड के नगर पंचायत स्थित रंगिनिया गांव में चैधरी मोहम्मद सलाउद्वीन प्रा० आईटीआई कालेज बन कर तैयार हो गया है अगले माह से इस कालेज में सत्र 16-18 का नामांकन के साथ पढ़ाई भी शुरू हो जायेगी।WhatsApp-Image-20160629 (3)

सिमरी बख्तियारपुर में अगले माह से शुरू हो जायेगी आईटीआई कि पढ़ाई

खगड़िया सांसद चैधरी महबुब अली केसर के पिता के नाम पर बने इस कालेज कि स्थापना गत विधानसभा चुनाव में लोजपा प्रत्याशी सह सांसद पुत्र युसुफ सलाउद्वीन ने किया हैैं। उन्होंने बताया कि यहां के युवओं को तकनीकी शिक्षा के लिये भटकना पड़ता था वे सामान्य शिक्षा प्राप्त कर बेरोजगार बन बैठ जाते थे। उन्होने बताया कि उनका सपना था कि यहां के नबाब रहे स्व दादाजी के नाम पर कुछ ऐसा किया जाये कि यहां के युवाओं को रोजगार के लिये कही भटकना ना पड़े हमने कालेज के माध्यम से इस काम कि शुरूआत कि हैं। कालेज कोडिनेटर सह एडमीन आसुतोष सिह ने जानकारी देते हुये बताया कि इस कालेज में नई तकनीक का मशीन लगाया जा रहा है साथ ही अनुभवी प्रोफेसरो के द्वारा समय कि मांग के अनुरूप शिक्षा पर विषेश बल देने का काम किया जायेगा।

तकनीकी शिक्षा के लिये अब नही भटकना पड़ेगा यहां के युवाओं को

प्रथम चरण में दो ट्रेड ईलेक्ट्रीशियन एवं फीटर की पढ़ाई होगी उसके बाद दुसरे चरण में नसिंग के साथ प्रोफेशनल भोकेशन कोर्स कि शुरूआत कि जायेगी। ज्योहि युवाओं का मांग अन्य ट्रेड कि होगी उसकी शुरूआत कि जायेगी। कालेज के अगले माह शुरूआत होने कि खबर मिलने के साथ ही लोगों में खुशी देखी जा रही है लोगों का कहना है कि यह क्षेत्र के लिये मील का पत्थर साबित होगी साथ ही यहां के युवा खास करके छात्राओं को घर पर रहते हुये ही तकनीकी शिक्षा ग्रहण कर रोजगार कि दिशा में कदम बढ़ा सकेगी।