क्षेत्र का विकास मेरी पहली प्राथमिकता-दिनेश चन्द्र यादव

1617
करूआ गांव में सडक का शिलान्यास लान्यास करते विधायक सहित अन्य⁠⁠⁠⁠

सहरसा (ब्रजेश भारती) :सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा के क्षेत्रीय विधायक दिनेश चन्द्र यादव ने रविवार को सरोजा पंचायत में दो सडको का शिलान्यास किया। शिव दुर्गा कंन्टक्सन कम्पनी के द्वारा कराये जा रहे करोडों की लागत से बनने वाली दो सडक एवं एक उच्चस्तरीय पुल निर्माण का आधारशिला के बाद क्षेत्र में लोगों में खुशी देखी गई। पहली सडक एनएच 107 के चकमका चैक से सरौंजा चैक तक जिसकी लागत 1 करोड 37 लाख 20 हजार एवं दूसरा सडक करूआ बीटी ग्राम पंचायत से परराही गांव होते हुए कोसी बांध तक जिसकी लागत 3 करोड़ 95 लाख 74 हजार की लागत से बनेगी।

WhatsApp-Image-20160627 (3)

विधायक ने करोड़ों कि लागत से सडक,पुल,पुलियों का किया शिलान्याश

इस सडक के कोशी बांध डेनेज पर एक उच्च स्तरीय पुल भी बनेगा जिसकी लागत करीब 10 करोड़ कि होगी। दोनों योजनाओं का शिलान्यास के बाद पूर्व विधायक अरूण कुमार यादव के करूआ गांव स्थित निवास स्थान पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए विधायक दिनेश चन्द्र यादव ने कहा कि सडक एवं पुल के बन जाने से इस इलाके सहित सलखुआ,सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के लोगो को काफी लाभ होगा। उन्हौने कहा कि जहां भी सडक एवं पुल की जरूरत होती है वहां वे इस कार्य कराने को हमेशा तत्पर रहते है।WhatsApp-Image-20160627 (4)

विधायक श्री यादव के कहा कि बेलवारा पूर्णवास के लोग सालो भर नाव से पार करते है। अब बैडी से बेलवारा पूर्णवास तक 13 फीट लंबी सडक बनेगी। वही पूर्णवास में पुल का निर्माण होगा। तिलाठी में पुल बनकर तैयार है। लंबे समय से लोगो की इस नदी पर पुल की मांग थी। तिलाठी में पुल बन जाने से तटबंध के अंदर सहित महिषी के लोगो को भी लाभ मिलेगा। विधायक ने लोगो से आग्रह किया कि जहां भी सडक का निर्माण हो ग्रामीण सडक बनाने में मदद करें। सडक बन जाने से जहां गांव की भी पहचान बनती है वही लोगो को भी आवागमन की सुुविधा मिलती है। पूर्व विधायक डाॅ अरूण की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबाधित करते हुए पूर्व विधायक डाॅ अरूण कुमार यादव ने कहा कि क्षेत्र के विकास के कटिबद्व रहने वाले पूर्व सांसद सह वर्तमान विधायक हर वक्त लोगो की समस्या को दूर करने में लगे रहते है।

सभा को राजद जिलाध्यक्ष सह जिला पार्षद जफर आलम, नवनिर्वाचित जिला परिषद उपाध्यक्ष छत्री यादव, सोहन झा, कुशेश्वर यादव, रेवती रमण सिंह आदि ने संबोधित किया। इस मौके पर पूर्व मुख्यिा रामेश्वर प्रसाद यादव, मुहम्मदपुर मुखिया रमेश यादव, खम्होती मुखिया ललन यादव, सरोजा मुखिया प्रतिनिधी राजकुमार शर्मा, पंचायत समिति सदस्य यशवंत सिंह, राजद नेता विपीन कुमार गुप्ता, जयशंकर सिंह, धर्मवीर सिंह, मुरारी सिंह, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष उपेन्द्र सिंह कुशवाहा, रबिन्द कुमार, बिरेन्द्र कुमार, पिंटु शर्मा, सहित कई लोग उपस्थित थे।