एक मत से उपमुखिया बनी गुल्लो खातून !

1256

सहरसा (ब्रजेश भारती) : शपथ  ग्रहण समारोह के दुसरे दिन प्रखंड के सिमरी पंचायत से उपमुखिया का चुनाव बड़ा ही दिलचस्प रहा मात्र एक मत से उपमुखिया पद का फैसला हुआ। निर्वाची पदाधिकारी चंदा कुमारी ने इस पंचायत के सभी जीते जनप्रतिनिधीयों को पहले पद एव गोपनियता का शपथ दिलाया गया उसके बाद उपमुखिया पद में दो उम्मीदवार हो जाने कि वजह से वोटिंग का सारी लिया गया तो मात्र एक वोट से गुल्लो खातून उपमुखिया चुनी गई।

(पंचायत चुनाव : एक मत से मुखिया का हुआ फैसला, रात एक बजे तक होती रही पुर्नमतगणना  http://koshixpress.com/2016/06/03/one-vote-win-election-simri)

गुल्लो खातून को 9 मत प्राप्त हुआ वही प्रतिद्वंदी को 8 मत प्राप्त हुआ।इस प्रकार गुल्लो खातून को विजयी धोषित कर विजयी प्रमाण पत्र दिया गया। उपमुखिया के विजयी होने पर उनके सर्मथको लक्ष्मीकांत शर्मा,डिम्पल यादव,लक्ष्म बढ़ई,मैराज आलम,सिकेन्द्र यादव,हैलाल असरफ,अरविंद यादव,रंजीत यादव,मनोज यादव,तेजो यादव,आफताब आलम,छीतन आलम,छोटेलाल यादव,बब्लु पौद्दार,शिवनंदन यादव,बिजेन्द्र यादव,लक्ष्मी देवी,रतिलाल सादा,चन्दन साह,मो जैनूल,उपेन्द्र यादव आदि ने उपमुखिया की जीत पर बधाई दिया है। बताते चले कि इस पंचायत में गत दिनेश हुऐ मुखिया चुनाव में भी मात्र एक वोट से किशोरी प्रसाद केशरी कि पत्नी पुनम देवी विजयी हुई थी।