राजस्व मंत्री ने योग शिविर के समापन पर बच्चों के बीच प्रमाण पत्र वितरीत किया !

Kunal Kishor
kunal@koshixpress.com
377

सहरसा (ब्रजेश भारती) :प्रखंड के खजुरी पंचायत में बाबाजी लक्ष्मीनाथ योगपीठ के तत्वाधान में आयोजित 30 दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का समापन बिहार सरकार के राजस्व एव भूमि सुधार मंत्री डा मदन मोहन झा व माननीय विधायक दिनेश चन्द्र यादव ने मंगलवार को साधना स्थल खजुरी में बच्चों के बीच प्रमाण पत्र वितरीत कर किया। इस अवसर पर आयोजित सभी को संबोधित करते हुऐ मंत्री डा मदन मोहन झा ने कहा कि योग से सारे रोगो का निदान संभव है योग रहेंगे तो निरोग रहेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री स्व इंदिरा गांधी जी योग किया करती थी, रामायण व महाभारत में योग कि चर्चा है।

प्रखंड के बाबाजी लक्ष्मीनाथ योगपीठ खजुरी में मंत्रीजी का कार्यक्रम आयोजितWhatsApp-Image-20160621 (5)

कोशी क्षेत्र में बाबाजी लक्ष्मीनाथ जी का अतुल्य योगदान रहा है। उन्होने ने कहा कि एक बार उन्हे लिवर की परेशानी हुई तो हमने योग का सहारा लिया और आज लिवर की समस्या से दुर हो गये। योग भाई चारे को बढावा देती है आज विश्व में योग पर चर्चा हो रही है,योग से तन,मन स्वस्थ रहता है नियमित योग करने वाले व्यक्ति ज्यादा स्वस्थ रहते है। कार्यक्रम कि अध्यक्षता करते हुऐ स्थानिय विधायक दिनेश चन्द्र यादव ने अपने संबोधन में कहा कि योग साधना विश्व कि सबसे पुरानी साधना है,पहले योग पर इतना प्रचार प्रसार नही होता था आज योग पर चर्चा होता है। योग से शांति तो मिलती ही है साथ ही रोगो से निदान भी मिलती है।WhatsApp-Image-20160621 (4)

मुख्य वक्ता वीरेन्द्र कुमार झा अनीष ने सबसे पहले माननीय मंत्रीजी का कोशी कि पावन भूमि पर हार्दिक अभिनंदन किया तथा वोले कि 1893 ई में स्वामी विवेकानंद ने अमेरिका में उस समय में योग का परचम लहराया था,योग से मन को शांति मिलती है। योग में नेशनल अवार्ड प्राप्तक्रत्ता जयभद्र,शुभद्र एवं राजनंदनी को मंत्री ने वाला पहला व प्रश्स्त्रीपत्र प्रदान किया। मंच संचालन शिक्षाव्ंद डा कुमुदानंद झा प्रियव्रत ने किया।

इस अवसर पर योग गुरू आचार्य प्रभाकर,तारानंद सादा,दीप ना ठाकुर,अरूण कुमार यादव,कुमार साहेब,अरविंद सिह,लक्ष्मीकांत शर्मा,रामशरण कुमार,प्रसुन सिंह,मोहस्सान आलम,परमानंद मिश्र,पप्पु,गणेश,हरिमोहन,गुलाव,राधव,राजु,विशाल,युवराज,अमरजीत,संजू,सुमित,नागेश्वर,नरेश,रामशरणआदि मौजुद थे |