BNMU के अराजकता के लिए जल्द राजभवन को पत्र लिख सुधार की मांग की जाएगी !

314

सहरसा (kx) : प्रदेश कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में NSUI के प्रदेश कार्यकारणी की बैठक हुई ।अध्यक्षता प्रदेश NSUI अध्यक्ष सुमित कुमार सनी ने किया। बैठक में युवा सहरसा सहित बिहार के कार्यकर्ताओ को आमंत्रित किया गया था । प्रदेश के लगभग सभी जिला के NSUI कार्यकर्ता में उत्साह बना हुआ है |साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने  भरोसा दिलाया कि काँग्रेस सदैव उनके साथ वटवृक्ष की तरह खड़ी है।WhatsApp-Image-20160620 (1)

 मंत्री, शिक्षा एवं आईटी डॉ अशोक चौधरी ने  कहा कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री के रूप में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा बहाली मेरा प्रण है। इस अभियान में आप सभी छात्र नेताओं का साथ अपेक्षित है। हम सब मिल कर एक सबल, शिक्षित, समर्थ बिहार बनाने के लिये कदम से कदम मिला कर चलें। मैं मेरी सरकार और कांग्रेस छात्रों के वाजिब माँग को पूरा करने के लिए हमेशा तैयार है। मैंने कदाचारमुक्त परीक्षा और शिक्षा माफियाओं पर नकेल कसने का अभियान छेड़ दिया है। मुझे पता है कि इस मार्ग में चंद स्वार्थी मेरा विरोध करेंगे। पर मुझे अपने युवा साथियों एवं छात्र संगठन पर पूरा भरोसा है, उनका साथ इस नेक कार्य में जरूर मिलेगा।

शिक्षा मंत्री श्री चौधरी ने कहा की  आप सभी ने जो सम्मान दिया अपनी बैठक में बुलाया उसके लिये आप सभी का आभार। मुझे सबसे ज्यादा ख़ुशी इस बात को जान कर हुई कि आदरणीय राहुल गाँधी जी के निर्देशन के आलोक में एक ब्लड डोनर डायरेक्टरी बनने के लिए हरेक जिला में सदस्य जोड़ने का संकल्प लिया गया है। माननीय श्री राहुल जी के जन्म दिवस पर लिए गए इस फैसले के लिये मैं बिहार प्रदेश NSUI इकाई के साथियों को तहेदिल से बधाई देता हूँ।

NSUI प्रदेश प्रभारी श्री मनीष यादव जी, प्रदेश अध्यक्ष सुमित कुमार सनी जी एवं अनेकों जिला से आये तमाम छात्र नेताओं का उन्होंने धन्यबाद दिया|

बैठक में चर्चा रहा BNMU WhatsApp-Image-20160620 (2)

एनएसयूआई के प्रदेश कार्यकारिणी के बैठक मे छाया रहा बीएनएमयू मे शैक्षणिक एवं वित्तीय अराजकता का मुद्दा एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव मनीष कुमार ने शिक्षा मंत्री श्री अशोक चौधरी के समक्ष पुरे मजबूती से बातों को रखा | बीएनएमयू मधेपुरा मे बदहाल शिक्षा व्यवस्था कि यथार्थ स्थिति की जानकारी देते हुए मनीष ने  गत रविवार को पटना स्थित एनएसयूआई के प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम मे कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी 46 वी जन्मदिवस पर आयोजित एनएसयूआई के प्रदेश कार्यकारिणी कि बैठक मे विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप मे आए बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री श्री अशोक चौधरी के समक्ष एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव मनीष कुमार ने कहा कि सम्पूर्ण भारत मे बीएनएमयू ही एक ऐसा विश्वविद्यालय है | श्री कुमार ने कहा की जहा नामांकन के 2 वर्ष बाद भी स्नातक के परीक्षा के लिए छात्रो को आंदोलन करना पड़ता है वही आज तक एकेडमिक कैलेंडर लागु नही हो पाया है, पी0एच0डी के 6 वर्ष से विश्वविद्यालय के चक्कर लगा रहा है । बीएड कॉलेज अवैध उगाही और लुट का अड्डा बन चुका है, 15 -20,वर्ष से एक ही पदो पर कुंडली मार कर बैठे पदाधिकारी और कर्मचारी ,और कुलपति से छात्रो का मिलना ईद के चाँद के समान हो चुका है । ऐसे मे बीएनएमयू मधेपुरा के छात्र अनाथ बन चुका है इसे बचाने मे आप पुरजोर कोशिश करने की मांग की । जिस पर माननीय मंत्री श्री अशोक चौधरी जी ने कहा कि मै अविलंब राजभवन को पत्र लिखकर सुधार कि सार्थक करने की बात कहे|।

इस सम्मेलन में सहरसा से प्रदेश महासचिव NSUI मनीष कुमार सहित अन्य शामिल हुए |