सहायक रेल मंडल अभियंता ने निर्माण कार्य का निरक्षण किया,अब तक नही हुआ प्लेटफार्म एक का कार्य पुरा !

1899
द्रुत गति से जारी एफओबी निर्माण कार्य

सहरसा (ब्रजेश भारती) :अभी तक प्लेटफार्म संख्या एक का कार्य नही हुआ पुर्ण : सहरसा-मानसी रेलखंड के सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर इन दिनों प्लेटफॉर्म संख्या दो के बनने सहित फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य द्रुत गति से किया जा रहा है। वही अबतक प्लेटफार्म संख्या एक का निर्माण कार्य पुरा नही हो सका है। एक नम्बर प्लेटफार्म के निर्माण कार्य पुरा नही होने से यात्रीयों को काफी कठनाईयो का सामना करना पड़ रहा है। वही गुरुवार को समस्तीपुर रेल मंडल के सहायक मंडल अभियंता तरुण कुमार दास ने स्टेशन पर चल रहे कार्यो का निरीक्षण किया।.इस दौरान वे प्लेटफॉर्म संख्या दो पर चल रहे कार्य से संतुष्ट दिखे तो वही प्लेटफॉर्म संख्या एक पर रुके कार्य को देख नाखुश हो गये।

इस स्टेशन पर ट्रेन पकड़ना जंग लड़ने से कम नही-

सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर चल रहे फुट ओवर ब्रिज निर्माण कार्य के जल्द-से-जल्द पूर्ण होने की उम्मीद लगाये यात्री वर्तमान समय मे काफी मुश्किलों का सामना कर ट्रेन पकड़ रहे है। वर्तमान मे रेलवे द्वारा प्लेटफोर्म संख्या एक को ऊँचा कर दिया गया है और अब यदि कोई ट्रेन लाइन संख्या दो एवं तीन पर आती या जाती है तो यात्रियों को प्लेटफोर्म संख्या एक से कूद कर लाइन संख्या दो और तीन पर आना-जाना पड़ता है जिससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है.इस दौरान कइयो बार महिला एवं बुजुर्ग यात्री पत्थर पर फिसल कर गिर चुके है।

फुट ओवर ब्रिज बनने से होंगी सहूलियत-

सहरसा-मानसी रेलखंड के सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन के आदर्श स्टेशन होने के साथ ही प्लेटफॉर्म संख्या दो का निर्माण और फुट ओवर ब्रिज के भी बनने की शुरुआत हो चुकी है एवं इसका कार्य भी तेज गति से जारी है.जानकारी मुताबिक यात्री प्लेटफोर्म सहित 3.66 मीटर चौड़ा फुट ओवर ब्रिज अगले कुछ महीनों मे बन कर तैयार हो जायेगा जिसके बाद सिमरी बख्तियारपुर के रेलयात्रियों को एक प्लेटफोर्म से दुसरे प्लेटफोर्म पर जाने मे आसानी होंगी।

स्टेशन से वाहर अतिक्रमण पर फंसा है पेंच-

रेलवे जहां एक नम्बर प्लेटफार्म बनाने के बाद दे नम्बर प्लेटफार्म व ओभरब्रिज निर्माण कार्य में लगगई है वही अभी भी स्टेशन परिषर व मालगोदाम वाली सड़क में अतिक्रमण का मामला में स्थानिय नेताओं की राजनीति के कारणों सौन्द्रयकरण का काम बंद पड़ा हुआ है। रेलवे विभाग ने आगामी 27 जून तक अतिक्रमित जमीन को खाली करने की बात कह रही है।यहा बता दे कि जनवरी माह अतिक्रमण खाली करने का अभियान शुरू कि गई तो स्थानिय नेताओं ने इस कार्य को रूकवा दिया था तब से अबतक काम बंद पड़ा हुआ है।