हंगामें के बीच नगर पंचायत कि विषेश बैठक संपन्न !

981

सहरसा- (ब्रजेश भारती) : नगर पंचायत कार्यालय में मंगलवार को वार्ड पार्षदों कि एक विषेश बैठक नगर अध्यक्षा सीमा कुमारी गुप्ता कि अध्यक्षता में आयोजित कि गई। बैठक काफी हंगामेदार रही है वही बैठक में 8 विभिन्न मुद्धों पर विस्तार पूर्वक चर्चा कि गई। बैठक कि शुरूआत पिछली बैठक में ली गई निर्णय के क्रियान्यवयन कि जानकारी दी गई साथ ही किस किस मुद्धों पर गत बैठक में प्रस्ताव पास किया गया उसकी जानकरी दी गई।

8 मुद्धों पर हुई चर्चा,एलईडी लाईट जांच को कमेटी गठित

बैठक में नगर पंचायत क्षेत्र में चलाये जा रहे विभिन्न योजनाओें में गुणवत्ता कि कमी का मामला उठाया गया,वार्ड सदस्य चन्द्रमणी ने बताया कि हाईस्कुल वाली पोखर में किये जा रहे निमार्ण कार्य में जमकर धांधली कि जा रही है निमार्ण में गुणवत्ता कि अनदेखी कि जा रही है।वही अन्य पार्षदों ने कहा कि नगर पंचायत भवन निमार्ण कार्य में ऐजेन्सी के द्वारा प्राक्कलन कि अनदेखी कि जा रही हैं। सदस्यों ने सदन को जानकारी दी कि पेयजल योजना के तहत सड़क किनारे बिछाये जा रहे पाईप सड़क के सटे जमीन में डाले जा रहे है भविष्य में अगर सड़क चैड़ीकरण किया गया तो ये सभी पाईप बैकार हो जायेगे इसलिये कार्य एजेन्सी को सड़क से तीन फीट कि दुरी पर पाईप डालने को कहा जाये।वही बताया गया कि विभिन्न स्थानों पर बनाये जा रहे चेम्बर में तीन नंबर ईट का प्रयोग किया जा रहा हैं।

वही बैठक में यह निर्णय लिया गया कि नगर पंचायत क्षेत्र में लगाये गये एलएडी लाईट कि जांच को एक कमेटी बनाई जाय जो लगाये गये लाईट कि जांच के साथ ओर कितनी लाईट कि आवश्यकता है इस बात कि भी जांाच कर रिपोर्ट देगी। कार्यपालक पदाधिकारी रीता कुमारी ने बताया कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना प्रगति कि बात बताते हुये कही कि इस योजना के सभी निश्चय को धरातल पर उतारने के लिये विभाग तत्पर हैं।
बैठक में उपाध्यक्ष रौशन आरा,विकास कुमार विक्की,चन्द्रमणी,नरेश कुमार निराला,दिनेश मालाकार,परिमल कुमार,सुलेखा देवी,लालो देवी,कलावती देवी सहित अन्य लोग मौजूद थे।