प्रमुख का ताज-2 : किसके सर सजेगा प्रमुख का ताज,30 सदस्य में 16 पंसस के सर्मथन कि जरूरत !

1807

सहरसा (ब्रजेश भारती) : सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के 30 सदस्य पंचायत समिति सदस्यों का चुनाव सम्पन्न हो जाने के बाद अब प्रखंड प्रमुख एवं उपप्रमुख पद के लिये जोड़ तोड़ शुरू हो गया हैं। हलांकि दो सप्ताह का समय अभी ओर बाकी है इस पद के चुनाव के लिये लेकिन अपना अपना गोटी अभी से पंसस सदस्य लगाने लगे हैं। इस बार पंचायत कि जनता ने अधिकांश नये चेहरे को चुनाव में पंचायत कि कमान दिया है ऐसे में किसके सर सजेगा प्रमुख व उपप्रमुख का ताज ये कहना थोरी जल्द होगी।

किसके सर सजेगा सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड प्रमुख का ताज

वही जानकारों का कहना है कि अभी से ही इन दोनों पदो ंके लिये उपरी राजनैतिक का खेल शुरू हो गया हैं। इस पद के दावेदार अपने अपने आकाओं के पास के पास आर्शिवाद लेने के लिये जाने लगे है वही जानकार बताते है कि सांसद बनाम विधालय खेमें का मामला बनता जा रहा है। प्रमुख पद के आधा दर्जन से अधिक वही उपप्रमुख पद के लिये करीब एक दर्जन पंसस का नाम सामने आ रहा हैं। वही प्रमुख बनने के लिये रूपये का खेल भी खेले जाने कि बात कही जा रही हैं। सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रमुख पद के लिये एक बुल्लेट मोटरसाईकिल देने कि पेशकस एक एक दावेदार के द्वारा दिये जाने कि चर्चा खुले आम हो रही हैं।

प्रमुख पद सामान्य महिला,उपप्रमुख पद सामन्य अन्य के लिये है आरक्षित,

वही उप्रमुख पद के लिये सामान्य मोटरसाईकिल देने कि बात सामने आ रही हैं। इस प्रखंड के कुल 22 पंचायतों में 30 पंचायत समिति सदस्य का पद हैं। 16 सदस्य के मतों कि जरूरत इस पद पर बनने के लिये सर्मथन कि जरूरत होगी। प्रमुख पद के लिये दो नामों कि चर्चा आम हो रही हैं जिनमें एक रायपुरा पंचायत से तो दुसरा काठों पंचायत से। रायपुरा सीट से रालोसपा नेता अरविंद सिह कि पत्नी सरिता देवी,वही काठो से प्रवीण यादव कि पत्नी शबनम कुमारी के नामों कि चर्चा सुनी जा रही है वही उपप्रमुख पद पर यसबंत सिह,यदुनंदन सिह सहित करीब एक दर्जन लोगों के नाम सामने आ रहे हैं अब देखना होगी कि किसके सर सजेगा प्रमुख व उपप्रमुख पद का ताज।