हत्या के बाद दियारा में भय एवं आतंक का माहौल !

1472

मधेपुरा/चौसा(संजय कुमार सुमन):मधेपुरा और भागलपुर सीमा पर अवस्थित पचरासी स्थल से पश्चिम बरेटा बहियार मे बीते दिन शुक्रवार को एक 25 वर्षीय युवक को गोली मार कर हत्या कर दी गई । मृतक उदाकिशुनगंज थाना के रामपुर खोरा का निवासी है। मृतक अपराधी प्रविर्ति का था। हाल के दिनो में वह मधेपुरा जेल से बाहर आया था। घटना से एक बार फिर दियारा क्षत्रों में भय एव आतंक का माहौल व्याप्त हो गया है।

हत्या भागलपुर सीमा में होने के कारण अंत्यपरीक्षण एव मामला दर्ज करने को लेकर दोनो सीमावर्टी थाना के बीच काफी देर तक वाद विवाद हुआ। अंत में शव को खरीक थाना पुलिस ले गई जहाँ से अंत्यपरीक्षण के लिये भागलपुर भेजा गया।-Image-20160611

घटना की जानकारी होते ही चौसा थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह मौके पर पहुँच कर जांच पड़ताल की इसके बाद शव को अपने कब्जे में लेकर सम्बंधित थाना को सूचना कर शव को सौंप दिया। बताया जाता है कि मृतक रूपेश कुमार झा के दायें सीने में गोली के निशान हैं।किसी ने गोली मारकर हत्या कर दी है। घटना स्थल से पुलिस ने एक खोखा बरामद किया है। घटना की जानकारी होते ही मृतक के पिता शिवनंदन झा मौके पड़ पहुँच कर अपने बेटे रूपेश के रुप में उसकी पहचान की और बताया कि रूपेश अपने नाना के घर नवगछिया के रंगरा में रहता था और यदा-कदा ही घर आता था। उन्होंने बताया कि घटना के दिन वह घर पड़ रामपुर खोरा में ही था। कुछ आदमी उसे बुला कर लाये और उसकी हत्या कर दी।जब उनसे यह पूछा गया कि रूपेश को बुलाने वाले कौन थे तो बताया कि मैं नही पहचानता हूँ। बताया जाता है कि घटना भागलपुर जिले के खरीक थाना के क्षेत्राधीन है। चौसा पुलिस घटना की सूचना खरीक थाना को दे दी है। शव एव मामला दर्ज को लेकर दोनो थाना के बीच काफी देर तक वाद-विवाद होता रहा।अंत में खरीक पुलिस कागजी प्रक्रिया करने के बाद शव को लेकर गई।जहां अंत्यपरीक्षण के लिये भागलपुर भेजा गया। बताया जाता है कि मृतक अपराधी प्रवीर्ती का था। वह हाल के दिनों में मधेपुरा जेल से बाहर आया था।घटना के करणों के बारे में बताया जाता है रूपेश की हत्या आपराधिक करणों से ही की गई है।

बहरहाल जो भी हो,एक बार फिर दियारा क्षेत्रों में भय एव आतंक का माहौल व्याप्त हो गया है।