पंचायत चुनाव परिणाम : कही ख़ुशी तो कही गम !

2836
सुपौल/छातापुर 🙁 संतोष /रवि ) पंचायत आम निर्वाचन संपन्न होने के बाद स्थानीय सुरपत सिंह उच्च विद्यालय परिसर में जारी मतगणना के दौरान काफी गहमागहमी स्थिति देखी गयी।  विभिन्न पदों से विजयी प्रत्याशी व उसके समर्थक उत्साहित होकर अबीर गुलाल से सराबोर होते रहे. जबकि पराजित प्रत्याशी व उनके समर्थकों में निराशा का भाव देखा गया. इस बार के चुनाव परिणाम चौकाने वाला रहा . कई दिग्गज धराशायी हो गये तो कई नए चेहरे उभर कर सामने आए हैं।
IMG_0050
मतगणना में परिणाम घोषित होने के बाद चुन्नी पंचायत के मुखिया पद से विजयी हुए. पैक्स अध्यक्ष सदानन्द चौधरी ने त्रिकोणीय मुकाबले में निवर्तमान मुखिया पति शंभु कुमार सिंह को 32 मतों से पराजित किया. श्री चौधरी को कुल 1254 मत प्राप्त हुए जबकि दूसरे स्थान पर रहे श्री सिंह को 1222 मत प्राप्त हुआ. सोहटा पंचायत सुरक्षित सीट से मुखिया प्रत्याशी संजुला देवी विजयी घोषितहुई . उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अनिता देवी को 682 मतों से पराजित कर दिया।
 charne panchayat se dharmendra ram mukhiya nirvachit
डहरिया पंसस क्षेत्र संख्या 25 से जीत का हैट्रिक लगाने वाले संजय कुमार यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विजय कुमार यादव को 65 मतों से पराजित कर दिया. रामपुर पंचायत से निवर्तमान मुखिया मो हासीम की पत्नी कुलशुम ने निकटतम प्रतिद्वंदी उषा देवी को सात सौ पांच मतों से पराजित कर मुखिया पद पर कब्जा जमा लिया. ।  सरपंच पद पर कांटे की टक्कर में हनीफ नदाफ ने वीवी जरीना को एक  मतों से हराया।  वही पंसस क्षेत्र संख्या 12 से प्रमोद सहनी ने विपीन यादव को 332 मतों से प[रजीत किया । .
 IMG_0053
क्षेत्र संख्या 13 से भूपेन्द्र सिंह ने मो नुर हसन को 275 मतों के अंतर से हराया. झखाड़गढ पंचायत मुखिया पद से सुनीता देवी ने प्रमीला देवी को 663 मतों से हराया. सुनिता देवी को 1355 जबकि परमीला देवी को मात्र 692 मत प्राप्त हुए. इसी पंचायत के सरपंच पद से बेचनी देवी ने मुनिया देवी को 276 मतों से हराया।  जबकि पंसस क्षेत्र संख्या 19 से गीता देवी ने गायत्री देवी को 1108 मतों के भारी अंतर से हराया.। कटहरा पंचायत के निवर्तमान  मुखिया ममता देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी पूर्व प्रमुख अब्दूल हकीम को 208 मतों के अंतर से हराकर अपनी कुर्सी को सुरक्षित रखा।
 IMG_0053
ममता देवी को 1108 जबकि अब्दूल हकीम को 893 मत मिले. इसी पंचायत से सरपंच पद से पन्नालाल साह ने महबुब को 877 मतों के अंतर से हरा दिया. वहीं पंसस पद पर बेचनी देवी ने बीबी तबस्सुम को 88 मतों से पराजित किया. माधोपुर पंचायत मुखिया पद से सरयूग मंडल ने मो हसन अंसारी को 668 मतों से पराजित कर दिया. सरयूग मंडल को 1455 जबकि श्री अंसारी को 787 मत प्राप्त हुए।
 IMG_0047
सरपंच पद से अरविंद शर्मा ने शंभू नारायण साह को 75 मतों से हरा दिया. जबकि पंसस क्षेत्र संख्या 10 से शंकर चौधरी ने जनीफ खां को आठ मतों से वही क्षेत्र संख्या 11 से भवेश कुमार यादव ने मनोज कुमार मंडल को 118 मतों से पराजित कर दिया. लालगंज मुखिया पद से पार्वती देवी ने खुदुर देवी को 412 मतों से हरा दिया. पार्वती देवी को 1217 जबकि खुदुर देवी को 805 मत मिले,लालगंज से सरपंच पद से सिकंदर सरदार की पत्नी ललिता देवी निर्वाचित घोसित हुए । विजय  घोषित मुखिया ,प्रसंस ,वार्ड़  सदस्य ,सरपंच आदि को निर्वाची  पदाधिकारी परवेज आलम तथा जिला परिषद को अनुमंडल पदाधिकारी अरबिंद कुमार सिंह ने प्रमाण पात्र प्रदान किया ।
MADHOPUR PANCHAYAT SE MUKHIYA PAD SE NIRVACHIT GHOSIT SARYUG PRASAD MADAL APNE SAMATHKO KE SATH
 विगत पच्चीस मई से चाक चौबंद  सुरक्षा वयवस्था के तहत जारी मतगणना कार्य शनिवार देर रात शांति पूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। चरने पंचायत से मुखिया  पद से धर्मेंद्र राम निर्वाचित घोषित हुए। उन्होंने अपने निकटम प्रतिदंद्वी सुरेन्द्र नारायण सरदार को  एक सौ छयालिस मतों से पराजित किया। जबकि राजेष्वरी पूर्वी पंचायत से मुखिया से धर्म देव यादव अपने निकटतम प्रतिदंद्वी बिनोद कुमार यादव को छह सौ मतों से पराजित करते हुए विजय घोषित हुए।
IMG_0045
इधर जिला परिषद क्षेत्र संख्या इक्कीस से समाज सेवी गोपाल कृष्ण भर्ती की पत्नी आरती देवी निर्वाचित घोषित हुयी। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिदंद्वी वीणा देवी को  रिकार्ड मत अरतिस  सौ सैतालिस से पराजित किया। विजय घोषित उम्मीदवारों के समर्थकों ने मतगणना के अंतिम दिन अबीर गुलाल लगाकर जश्न मनाया। शांति पूर्ण माहौल में संपन्न चुनाव परिणाम से कही खुसी तो कही गम का महौं देखा गया। प्रखंड के टी तेईस पंचायतों में से महज  चार पंचायतों के निवर्तमान मुखिया ही अपनी कुर्सी बचने में कामयाब रहे। जबकि उन्नीस पंचायतों में नए चहरो ने पंचाट का बागडोर सँभालने का दायित्व लिया। मतगणना कार्य को लेकर निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ परवेज आलम ,जिला भू अर्जन पदाधिकारी बिमल कुमार मंडल आदि पदाधिकारी सक्रिय दिखे।