मुलभुत सुविधाओं से वंचित पंचायत का वार्ड एक !

1149

सुपौल/छातापुर (संतोष कुमार /रौशन भगत )  । घीवहा पंचायत वार्ड नम्बर 01 स्तिथ चकला गांव के मुस्लिम टोला कि कच्ची ग्रामीण सड़क बीते दिन आई भीषण पानी व आंधी-तूफान के कारण कीचड़ मय बन गया है ।

ग्रामीणों ने बताया कि अल्पसंख्यक टोला के ग्रामीण सड़क वर्षों पुर्व मुखिया द्वारा मनरेगा अन्तर्गत मिट्टी भराई उपरान्त सड़क निर्माण करवाया गया था । जो चकला मुस्लिम टोला के लगभग 400 आबादी के डहरिया युवक चौक मार्ग से जोड़ते हुये स्टेट हाईवे 91 में मिलती है लेकिन इस मार्ग में वर्षों से पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि के उपेक्षा के  अब तक उक्त मार्ग को पक्की नहीं किया जा सका है, जिसको लेकर हल्की वर्षा में हो वार्ड नम्बर एक स्थित मुस्लिम टोला कि कच्ची सड़क कीचड़ मय हो जाता है ।ग्रामीणों ने बताया है कि यहाँ का एक मुख्य समस्या नाला अवरुद्ध करने का भी सामने आया है । आधा अधूरा नाला निर्माण कार्य के कारण सड़क पर ही पानी जामा रहती है जिस कारण टोला वासियों सहित इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों को भी दो चार होना पड़ता है ।

ग्रामीण मोo यूसुफ आदिल,  मोo सतार , मोo रियाज, बीबी सबरुण बताया कि बड़ी मस्जिद से लेकर मोo हाशिम के दरवाजे तक ढलाई सड़क का निर्माण किया गया था ,लेकिन उक्त सड़क निर्माण कार्य के तहत बनाये गये नाला कार्य को आधा अधूरा छोड़ दिये जाने से ग्रामीणों को भारी समस्या से जूझना पड़ता है ।वर्षा के कारण सड़क पर जमा पानी से सड़न कि स्थिति उत्पन हो जाती है ।इसके कारण आवाजाही  में भी परेशानी  होती है |