मतगणना कि सारी तैयारी पुरी, सुबह 8 बजे से होगी गिनती शुरू !

1782
मतगणना केंद्र का जायजा लेते पदाधिकारी

सहरसा/सिमरी बख्तियारपुर/सलखुआ (ब्रजेश भारती ) :रविवार से सहरसा सदर एवं  सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के पांच मतदान केंद्रों पर मतगणना को निष्पक्ष व पारदर्शी से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने हर स्तर पर तैयारी पूरी लिया है।सहरसा सदर में बने तीन मतदान केन्द्रों पर सुबह सात बजे से ही मतपेटी खुलने लगेगा। जगह के हिसाब से प्रशासन ने सभी मतगणना केन्द्र के लिए अलग-अलग संख्या में टेबल लगाएं गये हैं।

WhatsApp-Image-20160528 (5)

अनुमंडल के तीनों प्रखंडों की 29 मई से शुरू होने वाली मतों कि गिनती कि प्रसाशनिक तैयारी पुरी कर ली गई हैं सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतों कि गिनती कि जायेगी। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये है वही हर गतिविध पर नजर रखने के लिये सीसीटीवी लगाये गये है। शनिवार को एसडीओं सुमन प्रसाद साह ने निरक्षण कर हो रही तैयारी का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

सीसीटीवी कि निगरानी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी गिनती।

WhatsApp-Image-20160528 (6)

उन्होंने बताया कि सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के लिये वरीय प्रभारी के रूप में जिला परिवहन पदाधिकारी राजीव कुमार,बनमा ईटहरी के लिये जिला भू अर्जन पदाधिकारी राज कुमार गुप्ता बनाये गये हैं। उन्होंने कहा कि गिनती में नियुक्तकर्मी अगर किसी प्रकार के गड़बडी करते पाये गये तो सक्त कार्यवाही कि जायेगी। गिनती के संबंध में जानकारी देते हुये बतया कि कुल 18 टेबूलों पर एक साथ गिनती शुरू कि जायेगी, अगर कोई प्रत्याशी के हार जीत का अंतर 10 मतों से कम होगी तो वैसे जगहों पर दुवारा गिनती कि जा सकती है |अगर दोनों पक्षों में कोई इसके लिये आवेदन दे तो,वही दुबारा गिनती के लिये आवेदन देने के बाद इस बात का फैसला अंतिम रूप से निर्वाची पदाधिकारी को लेना है कि क्या वहां दुबारा गिनती कि जाय या नही।

WhatsApp-Image-20160528 (4)

उन्होंने बताया कि प्रत्येक टेबूल पर 5 कर्मी गिनती के लिये वही एक प्रवेक्षण नियुक्त किये गये हैं। संबंधित प्रखंड के कोई भी कर्मी मतगणना हाल में प्रवेश नही करेंगें। मतगणना केन्द्र के वाहर धारा 144 लागू रहेगी कोई भी प्रत्याशी जीत के बाद जुलूस नही निकालेगें। हर गतिविध पर निगरानी के लिये सिमरी में 12 वेब कैमरे लगाये गये है हाल में कुल 8 कैमरे है वही अभिकत्र्ता पर निगरानी के लिये भी कैमरे लगाये गये हैं।