पिता पेशे से दर्जी,माँ आशा कार्यकर्त्ता : और बेटी ने सुबे में लहराया परचम !

2553

सहरसा/सिमरी बख्तियारपुर (ब्रजेश भारती) : जब भी दृढ इच्छाशक्ति की बात निकलती है तो दुष्यंत कुमार का यह शेर हमें बरबस याद आ जाता हैकैसे आकाश में सूराख हो नहीं सकता/ एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों.. साधनों की कमी की शिकायत करते हुए खुद कोई प्रयास न करना तो बेहद आसान है। ज्यादातर लोग करते भी यही हैं, लेकिन कुछ ऎसे भी होते हैं, जिनकी इच्छाशक्ति ही उनकी सबसे बडी पूंजी होती है। ऐसा ही साबित किया है बख्तियारपुर बस्ती निवासी मो रब्बा की बेटी तैयावा ने। इंटर कला की परीक्षा में सुबे में चौथा स्थान लाकर। इंटर कला की परीक्षा में अनुमंडल के नगर पंचायत के बस्ती निवासी मो रब्बान की पुत्री तैयावा प्रवीण ने सूबे मे चौथा स्थान लाकर मा-पिता सहित अनुमंडल का नाम रौषन कर दिया।

  • दो जख में हौसलों की उडान…….

पिता दिल्ली में दर्जी का काम करता है तो मां आशा कार्यकर्ता है- साधारण परिवार में पढी तैयावा प्रवीण के इस सफलता से जहां मां साईस्ता प्रवीण सहित आसपास के लोगो में खुशी थीं । जैसे की खबर मिली की राज्य में चौथा स्थान तैयावा को मिला है, आसपास के अलावे कई लोग बधाई देने आने लगे। मां खुशी से झुम उठी बेटी की इस सफलता से।लेकिन तैयावा को एक सिकवा था कि इस ऐतिहासिक मौके पर उनके पिता मो रब्बान नही था।

  • दर्जी का कामकर बेटी को पढाया मो रब्बाव ने,मां आशा कार्यक्रता है।
कोशी xpress की और से शुभकामना ...
कोशी xpress की और से शुभकामना …

बचपन से मैधावी रहे प्रवीण की इच्छा आगे की पढाई कर आइएएस बनने की है…वर्ग एक से 8 तक की पढाई मध्य विद्यालय फकीर टोला में किया। उसके बाद प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय सिमरी बख्यितारपुर से मैट्रीक की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास कर इंटर की परीक्षा डीसी काॅलेज सिमरी बख्तियारपुर से दे सूबे में चौथा स्थान प्राप्त किया। रौल नम्बर 30375 एवं अंक 398 है। इस मौके पर अपने छात्र की इस कामयावी से गदगद डीसी काॅलेज के प्राचार्य जियालाल यादव भी बच्चे को इस मौके पर बधाई दिया।

तैयावा ने राज्य में चौथा स्थान लाकर बढाई सिमरी बख्तियारपुर का मान…

सांसद चैधरी महबूब अली केशर ने बच्ची को बधाई देते हुए कहा कि उन्हौने जिले का नाम रौशन किया है। कम संसाधन के बाबजूद पढाई कर सूबे में चौथा स्थान लाई उनके माता-पिता को मेरे तरफ से बधाई। छात्रा की इस कामयाबी पर नगर पंचायत अध्यक्षा सीमा कुमारी गुप्ता, उपाध्यक्ष रौषन आरा, पूर्व मुख्यिा मो फिरोज आलम, मो मोजाहिद आदि ने शुभकामनाए दिया हैा।