जेल से जारी डेथ वारंट में 14वें नंबर पर थे राजदेव !

1135
सहरसा में बैठक करते पत्रकार

दिवंगत पत्रकार राजदेव
दिवंगत पत्रकार राजदेव
दरभंगा ने कैंडल मार्च
दरभंगा ने कैंडल मार्च
जेल से वर्ष 2007 में 23 लोगों की सूची जारी की गई थी। उस सूची के अनुसार अब तक कुल 14 लोगों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। मारे गए तमाम लोग वैसे थे जो शाहबुद्दीन विरोधी खेमे के माने जाते थे, पत्रकार राजदेव का नाम भी सूची में शामिल था।
सहरसा में बैठक करते पत्रकार
सहरसा में बैठक करते पत्रकार

दरअसल, 2007 में जेल से 23 लोगों की सूची जारी हुई थी। पुलिस मुख्यालय के स्पेशल ब्रांच ने सूची सरकार को सौंपी थी, उसके बाद खुब हायतौबा मचा था। सारण रेंज के डीआईजी ने सीवान एसपी को पत्र लिख कर सूचना भी दी थी। तब से अब तक 14 लोगों की हत्या कर दी गई है। सूत्र बताते हैं कि पत्रकार राजदेव का नाम चौदहवें स्थान पर था।

भागलपुर में एक साथ मिडिया कर्मी
भागलपुर में एक साथ मिडिया कर्मी

सूची के अनुसार रविन्द्र यादव उर्फ़ गब्बर यादव का नाम सूची में पहले स्थान पर था। श्री कान्त भारती और राजीव रौशन की मौत हाल के दिनों में हो चुकी है। इस मुद्दे को लेकर बिहार विधानसभा में भी जमकर हंगामा हुआ था और भाजपा सदस्यों ने सदन की कार्यवाही भी बाधित की थी। रघुनाथपुर के तत्कालीन विधायक विक्रम कुंवर ने पूरे मसले को जोर-शोर से सदन के अंदर उठाया था।

श्रोत-
पुरी पोस्ट पढने के लिए क्लिक करे … (http://hindi.eenaduindia.com/Bihar/PatnaCity/2016/05/14191207/rajdev-Death-warrant-released-from-siwan-jail.vpf )