टेलिफोन एक्सचेंज के आगे कि खाली जमीन पर गिराई जा रही है मिटटी !

1068
सरकारी जमीन पर भराया गया मिटटी।

सहरसा (ब्रजेश भारती ) :बख्तियारपुर मौजा कि सरकारी जमीन पर अबैध कब्जा करने कि होर मची हुई हैं जिसको जहां सरकारी जमीन मिल रही है वह वही मिटटी गिरा कर या फिर कब्जा कर जमीन हड़प लेना चा रहे हैं। ताजा मामला नगर पंचायत के टेलिफोन एक्सचेंज के सामने खाली जमीन पर देखने को मिला हैं एक्सचेंज एवं सड़क के बीच खाली जमीन पर कुछ अज्ञात लोगों के द्वारा मिटटी गिराने का मामला सिमरी बख्तियारपुर एसडीओं सुमन प्रसाद साह के संज्ञान में आने के बाद तत्काल उन्होंने अंचलाधिकारी धमेंन्द्र पंडित को उक्त बात कि जांच करने का आदेश दिया। अंचलाधिकारी ने स्थल निरक्षण कर बताया कि मिटटी तो भराया गया है मिटटी भराई पर रोक लगा दिया गया है। साथ ही जिन लोगों ने मिटटी भराई कि है उन्हें कागजात के साथ आने को कहा गया हैं।

मिटटी गिराने पर रोक लगाते हुये एसडीओं ने सीओं को दिया जांच का आदेश।
सरकारी जमीन का कोई माई बाप नही-इस प्रखंड में सरकारी जमीन को देखने वाला कोई नही है अगर कोई पदाधिकारी संज्ञान भी लेता है तो अबैघ अतिक्रमण करने वाले लोग कुछ दिनों के लिये काम बंद कर देते है फिर मौका देखते ही कब्जा जमा लेते हैं। ऐसे मामले कई सरकारी जमीन पर देखने को मिला हैं।

सर्वे का फाईनल नही होना पदाधिकारीयों के लिये बना सिरदर्द- बख्यिारपुर मौजा का भूमि सर्वे 50 वर्षो बाद भी फाईनल नही होना यहां के पदाधिकारीयों के लिये सिरदर्द बना हुआ है,पुराने कागजात अंचल कार्यालय में उपल्बध नही है नया नोट फाईनल हैं ऐसे में पदाधिकारी भी सरकारी जमीन में चाह कर भी कुछ नही कर पाते है जिसका सीधा फायदा भू माफिया सहित अबैघ अतिक्रमणकारी उठाते हैं। नुकसान सरकारी जमीन का हो रहा हैं।