स्वर्ण व्यवसायी के डिक्की तोड़ दिनदहाड़े 2 लाख के जेवरात की चोरी !

1109

सहरसा/सिमरी बख्तियारपुर(ब्रजेश भारती ) : थाना क्षेत्र के रानीबाग बाजार से मंगलवार को दिन के करीब दस बजे स्वर्ण व्यवसायी कार्तिक स्वर्णकार के मोटरसाईकिल कि डिक्की में रखे करीब दो लाख मुल्य के जेवरात डिक्की तोड़कर चंपत हो गया। दुकानदार गाड़ी लगा कर दुकान खोलने गया। चोरी कि यह बारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया हैं। बख्तियारपुुर पुलिस सीसीटीवी में कैद घटना कि फुटेज देखकर मामले कि छानबीन में जुट गई हैं।

इस संबंध में दुकानदार कार्तिक स्वर्णकार ने एक लिखित आवेदन थाना में देकर मामला दर्ज करवाया हैं। घटना के संबंध में कार्तिक स्वर्णकार ने बताया कि रोज कि तरह घर से स्वर्ण आभुषण एवं अन्य आभुषण लाल रंग के हेन्ड बैग में रखकर अपने मोटरसाईकिल कि डिक्की में डालकर रानीबाग स्थित अपने स्वर्ण दुकान पर पहुंचा, दुकान पहुंचने के बाद वे गाड़ी को दुकान के आगे खड़ाकर दुकान खोलने लगा इसी क्रम में मोटरसाईकिल कि डिक्की पर नजर गया तो देखा कि डिक्की खुला हुआ हैं कोई अज्ञात चोर डिक्की का ताला तोड़कर उसमें रखे बैग लेकर चंपत हो गया। बाद में मेने दुकान में लगे सीसीटीवी का फुटेज देखा तो चोरी करने वाला व्यक्ति करीब दो घंटे से दुकान के आसपास मंडराते नजर आ रह है जैसे ही मेने गाड़ी दुकान के आगे लगाकर दुकान खोलने के लिये आगे बढ़ा वह चोर डिक्की को अपने गमछा से ढक कर ताला तोड़कर उसमें रखे लाल बैग लेकर फरार हो गया। सीसीटीवी में उस चोर का चेहरा दिखाई दे रहा है लेकिन स्पष्ट पहचान नही हो पा रही हैं।

mage-20160510

बख्तियारपुर थानाध्यक्ष महेंन्द्र प्रसाद यादव ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज कि मदद ली जा रही है जल्द चोर को हिरासत में ले लिया जायेगा।

व्यवसायी अपने दुकान के आगे मोटरसाईकिल लगा दुकान खोल रहे थें।
वारदात दुकान के आगे लगे सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद |

चोरी के बाद परिवार में मचा कोहराम– चोरी कि खबर परिजनों को लगने के बाद परिवार में कोहराम मच गया है पीड़ीत व्यवसायी कि मां का रो रो कर बुरा हाल हो गया है जमीन बेचकर दुसरी बार दुकान में पुंजी लगाया गया था इससे पूर्व 18 फरवरी 15 को इसी दुकान में भीषण डाका डालकर करीब 10 लाख कि डकैती हुई थी
15 माह में दुसरी घटना घटी व्यवसायी के साथ-इस घटना से पूर्व 18 फरवरी 15 को इसी दुकान में करीब एक दर्जन हथियार बंद अपराधियों ने देर रात को तीन नेपाली चैकीदार एवं एक निजी दुकानदार को बंधक बना कर दुकान का 6 ताला गैस कटर से काटकर तीन घंटों तक दुकान में डाका डालकर करीब 10 लाख रूपये मुल्य के जेवरात एवं अन्य सामानों कि डकैती कर लिया था,हलांकि उस वक्त कि घटना में करीब 50 लाख मुल्य की डकैती होने का अनुमान लगाया जा रहा था। उस घटना से आक्रोशित व्यवसायीयों के द्वारा रानीबाग बाजार को बंदकर एनएच 107 को जामकर रोषपूर्ण प्रर्दशन किया था। अभी भी पुलिस उस घटना का उदभेदन नही कर सकी हैं।

Image-20160510 (1)

चोर आराम से डिक्की तोड़ बैग लेकर चंपत होते देखे गये।
वर्तमान घटना में करीब 5 लाख की चोरी का अनुमान– आज कि चोरी कि घटना में स्वर्ण व्यवसायी के द्वारा बख्तियारपुर थाना में दिये गये आवेदन में करीब एक लाख रूपये मुल्य के जेवरात चोरीकि रिपोर्ट दर्ज करवाया है लेकिन जानकारों कि माने तो आयकर एवं बिक्रीकर से बचने के लिये जानबुझकर चोरी कि रकम कम दिखाया गया हैं।