बेमिसाल : समाजिक कुरीतियों को आईना दिखाती बिना दहेज शादी !

1729

(koshixpress desk) : एक तरफ असीमित दान-दहेज के साथ चकाचौंध शादी विवाह का दौर चल रहा है तो दूसरी ओर सहरसा जिले के सोनवर्षा राज के मुल निवासी पुर्व सैनिक अरुण कुमार सिंह (फिलवक्त सुपौल जिले के छातापुर निवासी ) ने अपने पुत्र अनुप कुमार सिंह की शादी बिना दान दहेज लिए शादी कर समाज के लिए एक मिसाल बने है| जानकारी के अनुसार सुपौल लोहिया चौक निवासी स्वार्गिय गंगा प्रसाद सिंह की पुत्री रूपा कुमारी के साथ करके समाज के लिए प्रेरणा बन मिसाल कायम की |

13087498_

इस पुनीत कार्य की प्रशंसा चारों और हो रही है साथ ही सुनने वालों ने इसे सराहनीय कदम बताया है। लोगों ने कहा कि पुर्व सैनिक अरुण कुमार सिंह ने बड़ा ही त्याग किया है। बिना दान-दहेज के अपने बेटे की शादी कर उन्होंने समाज के लोगों को एक अच्छा मैसेज दिया है। कहा कि महंगाई के साथ-साथ आसमान छू रही महंगाई के बीच गरीबों का जीना मुहाल हो गया है।

13115439_

जीवन भर की कमाई के अलावा कर्ज कर भी लोग शादी विवाह में खर्च को मजबूर हो जाते हैं। ऐसे में पुर्व सैनिक अरुण कुमार सिंह ने प्रशंसनीय कार्य किया है। मालूम हो की पूर्व सैनिक के पुत्र की आदर्श शादी से श्री सिंह की पत्नी अनुभा चक्रवर्ती,बेटी अमृता सिंह,उनके पति राहुल सिंह सहित सभी परिजन खुश है।आदर्श शादी विगत माह सम्पन्न हुई ,जिसमे बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लेकर वर वधु को आशीर्वाद दिया।