प्रेम कहानी : मिस कॉल से शादी तक का सफर !

2324

फारबिसगंज/अररिया(RAVI ROSHAN SHAKTI) तीन साल पहले मोबाइल से शुरू बातों के सिलसिले ने दो दिलों में प्यार का ऐसा रंग चढ़ाया कि वे साथ जीने मरने की कसम खाने लगे और प्रेमी युगल के चट्टानी इरादे के आगे परिजन नतमस्तक हो गये।प्रेम प्रसंग का एक ऐसा ही एक मामला अररिया जिले के फारबिसगंज स्थित रामपुर उत्तर में शनिवार को देखने में आया जहां अपने प्रेमी की शादी कहीं और होने की खबर सुनकर प्रेमिका सुपौल जिला के मल्लिक चौक से दौड़ी चली आयी और अपने प्रेमी मुकेश जायसवाल के घर पहुंच गई।.उसकी गुहार कुछ ऐसी थी कि सारे नाते रिश्ते सब तोड़ के आ गई, लो मैं सब छोड़ के आ गई हूं।लिहाजा प्रेमी मुकेश ने बखूबी अपनी प्रेमिका का साथ दिया और उसके साथ जनम-जनम के बंधन पर राजी हो गया। उसके परिजनों ने लड़की के घरवालों को इसकी सूचना दी और फिर वे भी अपनी बेटी को खोजते हुए फारबिसगंज पहुंच गये।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

इसके बाद शुरू हुआ दोनो पक्षों के बीच वाद-विवाद लेकिन साथ जीने मरने की कसमे खा चुके प्रेमी युगल ने हार नहीं मानी और दोनों फारबिसगंज थाना पहुंच गए। थाना में भी घंटों हाई प्रोफाईल ड्रामा चला। आखिरकार प्यार झुका नहीं और प्रेमी युगल के जिद परिजनों के विवाद पर भारी पड़ा।प्रेमिका कोमल कुमारी (काल्पनिक नाम) ने बताया कि उसके पिता एक सरकारी बैंक में शाखा प्रबंधक है और उसके दो भाई है। बहन में वह अकेली है। युवती ने बताया कि तरकीबन तीन साल पहले उसके मोबाइल पर मिस कॉल आया था दुबारा कॉल करने पर उसने अपना नाम मुकेश जायसवाल बताया जो दिल्ली के एक प्राईवेट कंपनी मे काम करता है। दोनों के बातचीत का सिलसिला बढ़ता गया, प्रेम हुआ और दोनो ने साथ जीने मरने का वादा कर लिया। युवती ने बताया कि 15 दिन पहले युवक दिल्ली से फारबिसगंज होते हुए सुपौल आया था जहां उन दोनों की मुलाकात भी हुई थी। लेकिन लड़के के द्वारा अन्यत्र शादी की बात सुनकर वह अपने घर से फारबिसगंज पहुंच गई। इधर प्रेमी मुकेश ने भी उसकी बातों का समर्थन करते हुए शादी कर साथ जीवन गुजारने की बात कही।आखिरकार उनकी जिद के आगे नतमस्तक दोनो के परिजन उन्हें साथ लेकर शादी कराने स्थानीय निबंधन कार्यालय पहुंचे लेकिन अवर निबंधन पदाधिकरी के नहीं होने से घंटों इंतजार के बाद पास में मौजूदशिव मंदिर में ही उनका विवाह सम्पन्न करवा दिया।

कहते है थानाध्यक्ष -एसएचओ मुकेश कुमार साहा ने बताया कि युवती सुपौल से फारबिसगंज अपने प्रेमिका के घर पहुंची थी। युवक एवं युवती के परिजनों द्वारा दोनों का विवाह कराया जा रहा है।

www.koshixpress.com परिवार की और से शुभकामना !