स्कुली वाहन पलटी,एक दर्जन से अधिक बच्चें बाल-बाल बचे,आधा दर्जन छात्र मामूली रूप से घायल !

2710

सहरसा (Brajesh Bhartiसिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के सलखुआ थाना क्षेत्र के पूर्व कोशी तटबंध से सिमरी बख्तियारपुर गायत्री शिक्षा निकेतन स्कुली छात्रों कांे लेकर आ रही सुमो गाड़ी गोरदह-मुसहरियां गांव के बीच लगजौड़ा पुल के समीप शनिवार सुबह सड़क किनारे 20 फीट गडडे में पलट गई।वाहन में सवार एक मुसाफिर एवं आधा दर्जन बच्चें मामुली रूप से घायल हो गया। सभी जख्मी बच्चों को अभिभावकों ने ईलाज के लिये निजी क्लिीनिक में भर्ती कराया।ग्रामीणों ने ड्राईवर को पकड़ जमकर पीटा एवं गाड़ी को गडडे से निकाला। गाड़ी पर क्षमता से अधिक बच्चें एवं सवारी को लाद लिया गया था।

13184650_549339361912565_383458709_o

स्कुली वाहन दुर्धटना कि सुचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण विधालय पहुंचकर विधालय प्रबंधन के विरूद्ध जमकर हंगामा किया। घटना के संबंध में आसपास के ग्रामीणों ने बताया कि सुबह गायत्री शिक्षा निकेतन का विधालय वाहन सुमो विक्टा 16 बच्चे एवं पांच राहगीर सवारी को गाड़ी में बिठा कर तेज रफतार से सिमरी बख्तियारपुर कि ओर जा रहा था कि अचानक वाहन पर से ड्राईवर का नियंत्रण खो गया गाड़ी सड़क किनारे गडडे में जा गिरी आसपास के लोगो के सहयोग से वाहन से बच्चों को गाड़ी का सीशा तोड़ बाहर निकाला गया आक्रोशित लोगों ने ड्राईवर को पकड़ कर मारपीट भी किया लेकिन ड्राईवर गाड़ी छोड़कर भाग गया। सभी ग्रामीणों के सहयोग से गाड़ी को गडडे से बाहर निकाला विधालय को सुचना दिया गया।

13150042

वाहन में सवारी के रूप में मौजूद अधिवक्ता श्रवण कुमार ने बताया कि हम भी गाड़ी में बाजार आ रहे थें चालक विधालय वाहन में ही सवारी को भाड़ा के लिये बैठा लेते है गाड़ी में क्षमता से अधिक लोग सवार थे।

जख्मी छात्र– गाड़ी पलटने से विधालय में पढ़ने वाले छात्र उटेशरा गांव निवासी दिनकर यादव के पुत्र बाबुल कुमार,बसंत यादव के पुत्र उज्जवल कुमार,विकास यादव के पुत्र अंकित कुमार,मनोहर यादव के पुत्र अंशु कुमार,सिकेन्द्र पासवान के पुत्र सौरव कुमार आदि जख्मी हो गया।

विधालय वाहन दुर्घटना कि सुचना मिलते ही अभिभावक हुये परेशान- जैसे ही लोगों को गायत्री शिक्षा निकेतन विधालय का वाहन दुर्धटना होने कि सुचना लगी जिनके भी बच्चे विधालय में पढ़ते थे वे विधालय कि ओर निकाल गये सभी अपने बच्चे का हाल जानने के लिये पड़ेसान नजर आये।

accide

इस विधालय का वाहन दुर्धटना पहली घटना नही– गायत्री शिक्षा निकेतन विधालय के स्कुली वाहन का दुर्धटना ग्रस्त होना यह कोई पहली घटना नही है इससे पूर्व नगर पंचायत के पुरानी बाजार चकला टोला के समीप विधालय कि गाड़ी दुर्धटना होने से एक छात्र एवं एक शिक्षक मौत के मुंह में समा चुके हैं।उसके बाद इसी विधालय के वाहन ने बिजली कि पोल में धक्का मार दिया था जिसमें कई बच्चे जख्मी हो गये थें।

चंद रूपये के लालच में ड्राईवर सवारी बैठाते हैं – स्कुली वाहन के सभी ड्राईवर विधालय से बच्चों को लाते समय या फिर विधालय से बच्चों को घर छोड़ते समय रास्ते में मिलने वाले यात्री को गाड़ी में चंद रूपये भाड़ा के रूप में लेने के लालच से उसी वाहर में बैठा लेते है शनिवार को भी सुमो के ड्राईवर ने पांच सवारी को गाड़ी में बैठा लिया था जबकि गाड़ी में पहले से ही 16 बच्चे सवार थें विधालय प्रबंधन इस ओर कोई ध्यान नही देता है जिसके कारण आये दिन दुर्धटना होती रहती हैं।

क्या कहते है थानाध्यक्ष– सलखुआ थानाध्यक्ष तरूण कुमार तरूणेश ने बताया कि अभी तक किसी अभिभावक कि ओर से लिखित शिकायत नही मिला है शिकायत मिलते ही विधालय प्रबंधन के विरूद्ध मामला दर्ज कर कार्यवाही कि जायेगी। फोटो-दुर्धटनाग्रत वाहन,विधालय में हंगामा करते अभिभावक,गायत्री शिक्षा निकेतन विधालय।