सहरसा में सरकार: शराबबंदी से सूबे में खुशहाली बढ़ रही है !

1343

सहरसा- सुबे के मुखिया नीतीश कुमार एक दिन की यात्रा पर सहरसा पहुंचे। पुर्व निर्धारित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सुबह 9.30 बजे राज्य सरकार के विशेष विमान से सहरसा पहुंचे। हवाईअड्डे  पर सहरसा ,सुपौल एवं मधेपुरा के पदाधिकिरयों एवं पार्टी नेताओ ने उनकी अगवानी की। हवाईअड्डे से मुख्यमंत्री सीधे परिसदन गए उसके बाद सहरसा स्टेडियम में कोशी क्षेत्र कि जिविका महिलाओं से संवाद में शामिल हुए। संबाद कार्यक्रम का विधिवत दीप प्रज्वलित कर  समारोह का शुभारंभ किया गया |

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि शराबबंदी कानून लागू कर उनकी सरकार ने बापू के दूसरे सपने को साकार किया है. नीतीश ने सहरसा में कहा कि कुछ लोग ताड़ी बेचने वालों की आड़ में साजिश कर रहे हैं लेकिन ऐसे लोग कामयाब नहीं होंगे.

20160

उन्होने कहा कि शराबबंदी में महिलाओं का अहम योगदान रहा है और सरकार का ये फैसला कठोर लेकिन ऐतिहासिक है. सीएम ने कहा कि इस फैसले के लिए तैयारी पांच साल से की जा रही थी.  मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार ने पूरी दुनिया को सामाजिक परिवर्तन का नया संदेश दिया है. कानून लागू होने के बाद सामाजिक परिवर्तन की नयी बुनियाद पड़ गई है.

AvMBg4Jr

पीने और पिलाने वालों की हर साजिश को नाकाम किया जाएगा. मंगलवार को नीतीश कुमार सहरसा स्टेडियम में जीविका की तरफ से आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि शराबबंदी को लेकर सख्त कानून बना है और सख्ती से लागू भी किया जाएगा समारोह में प्रदेश के मंत्री कबीना मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, डॉ० अब्दुल गफूर, प्रो० चंद्रशेखर, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिन्हा, डीजीपी पीके ठाकुर शामिल हुए।इसके अलावे कोशी क्षेत्र के सहरसा,सुपौल एवं मधेपुरा के प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद रहे |

 कोसी क्षेत्र की करीब  10 हजार से अधिक महिलाओं ने पूर्ण शराबबंदी के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया और स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी से सूबे में खुशहाली बढ़ रही है।