दबंगों के कहर से किसान परेशान !

765
किसान राजा मोहन महतो

कटिहार (Syead Shadab Alam सेमापुर थाना के अमिनाबाद गांव में दबंगों ने दो किसानों के लहलहाते केला के फसल को बर्बाद कर दिया…। रात के अंधेरे में खेतों में खडे केला के पेड़ को काट कर बर्बाद कर दिया है…। लाखो रुपये की फसल बर्बाद होने की शिकायत किसानों ने पुलिस से किया है लेकिन पुलिस दबंगों को नामजद बनाने के बदले अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कारवाई को इति श्री कर दिया है…।
खेत में गिरे ये केला के फसल किसी आंधी या प्राकृतिक आपदा के शिकार नहीं हुए है…। यह फसल दबंगों के कहर का शिकार बना है…। सेमापुर थाना के अमिनाबाद में पूर्व से चल रहे जमीन विवाद में एक पक्ष ने तीन रात मे फसल को बर्वाद कर दिया…। करीब साढे तीन एकड में लगे लाखों रुपये के फसल को काटकर जमीनदोज कर दिया गया…। फसल के बर्वाद होने से परेशान किसान फसल को केत को देख कर बिलख पडते है…।
पुलिस को किसानों ने पहले अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया लेकिन पहरेदारी में रगेहाथ दबंग को पकड लेने के बाद अब पुलिस कारवाई करने की बात करती है…।
फसल बर्वाद करना सिर्फ किसान को क्षति पहूंचाना नहीं है…यह राष्ट्रीय क्षति के रुप में माना जाना चाहिए और फसल को क्षति पहूंचाने वालों पर कठोर कारवाई करने की जरुरत है…ताकि हमारा देश आत्मनिर्भर बन सके…