……….आखिर इंटर की  परीक्षा से हुई वंचित सोनी  !

1028
अस्पताल में भर्ती घायल छात्रा

दो बहनो की बेदर्दी से पिटाई के चलते सोनी इंटर की  परीक्षा से हुई वंचित 

घायल नीतु
घायल नीतु…….

सहरसा-(ठाकुर रमण) देश में जहां एक और बेटी बचाओं बेटी पढाओ अभियान चलाया जा रहा है वही कोशी क्षेत्र में इसके विपरीत यह अभियान दिखता नजर आ रहा है,अगर यहाँ भी इस मुहिम को महापर्व की नजर से देखा जाता तो शायद आपस के दो परिवारों के बीच जमीनी विवाद में दो सगी बहनो को लोहे की छड़ और डंडा से मारकर अधमरा नहीं कर दिया जाता। मामला सदर थाना  सहरसा के सोनवरसा कचहरी ओपी क्षेत्र का है.इस मामले में थाना में कांड दर्ज कर लिया गया है। जख्मी दोनों बहनें नीतू और सोनी सदर अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है। नीतू बी.ए पार्ट वन और सोनी इंटर की छात्रा है। दस गाँव के पंचो की उपस्थिति के बावजूद दूसरे पक्ष के लोगों को पंचो की बातें नागवार लगी और उन लोगों ने गंगाधर साह की दोनों बेटियों को इतना पीटा की अब मंगलवार को होने वाली इंटर की परीक्षा से वंचित होना पड़ा।

      क्या है मामला …..

घायल छात्रा की माँ पूनम देवी ने बताया की जमीनी विवाद में दस गाँव के पंचो को बुलाया गया था ,पंचायत बैठाया गया था ,थानेदार और पंचो की बात दुसरे पक्ष के लोग नहीं माने और पंचायत से निकलकर मेरे दरवाजे पर आ गए,उसी दौरान मेरी बच्ची सब कोचिंग से पढ़ कर घर आई ही थी दुसरे पक्ष के लोग आँगन से खींचकर लोहे का रड और ईंट से मारना पीटना शुरू कर दिया,जब बच्चियां चिल्लाई और बचाने गयी तो वे लोग मुझ पर भी हमला करने लगे। उन लोगो ने जमीनी विवाद का बदला मेरी बेटी से निकाला।

                              वही पीडित छात्रा के रिश्तेदार सुशील कुमार ने कहा की जमीनी विवाद हर जगह रहता है। दुख इस बात से है जहाँ भारत वर्ष में बेटी बचाओं बेटी पढाओ अभियान चल रहा है। वही इस मारपीट की वजह से इसका जीवन बर्बाद हो गया। अब वो इंटर की परीक्षा से वंचित हो गयी । ये खुद कोचिंग से पढ़ाई कर घर लौट थी की उस वक़्त बुरी तरह से मारा और पीटा गया। कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

घायल सोनी
घायल सोनी

                               वही इस मामले पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुबोध विश्वास ने बताया की दो चचेरे भाईयों में जमीन सम्बन्धी विवाद था,उसमे पंचायत हो रही थी ,पंचायत के क्रम में सिकंदर ने बाहर निकलकर गंगाधर के घर जाकर मारपीट किया है ,उनके घर की बच्चियां और महिलाएं को घायल कर दिया है ,उनलोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है ,आवेदन पर मामला  दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।