राष्‍ट्रपति ने सेना दिवस,की पूर्व संध्‍या पर दीं शुभकामनाएं

1164
 
राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने सेना दिवस, 2016 की पूर्व संध्‍या पर सभी अधिकारियों, सैनिकों, नागरिकों और पूर्व सैन्‍य कर्मियों तथा उनके परिवारों को शुभकामनाएं और बधाई दी है। अपने संदेश में राष्‍ट्रपति ने कहा ‘मैं, यह जानकर प्रसन्‍न हूं कि सेना दिवस 15 जनवरी, 2016 को मनाया जा रहा है। भारतीय सेना व्‍यवसायिकता, निस्‍वार्थ प्रतिबद्धता, अद्वितीय बहादुरी की मिसाल है। यह विश्‍व के सबसे चुनौतीपूर्ण क्षेत्रों में से कुछ हमारी सीमाओं की लगातार रक्षा कर रही है। मैं हमारे उन बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्‍होंने अपने कर्त्‍तव्‍यों को निभाते हुए सर्वोच्‍च बलिदान दिया। राष्‍ट्र उनका और उनके परिजनों का ऋणी है।

मैं, राष्‍ट्र निर्माण में भारतीय सेना के योगदान और राष्‍ट्र सेवा में हमारे सैनिकों की प्रतिबद्धता के लिए उनकी सराहना करना चाहता हूं। मुझे विश्‍वास है कि अपनी गौरवशाली परंपराओं को ध्‍यान में रखते हुए भारतीय सेना राष्‍ट्र को गौरवान्वित करती रहेगी।

मैं, सेना दिवस 2016 के अवसर पर सभी अधिकारियों, सैनिकों, नागरिकों, पूर्व सैन्‍य कर्मियों और उनके परिजनों को शुभकामनाएं और बधाई देता हूं।’