भाकपा माले का भूख हड़ताल जारी,आंदोलनकारियों ने फूंका सी०ओ० का पुतला !

5

बिरौल, दरभंगा :भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माले)का भूख हड़ताल बुधवार को भी जारी रहा । पार्टी का राज व्यापी आंदोलन के तहत प्रखंड मुख्यालय पर घेरा डालो डेरा डालो अभियान काफी सक्रिय रुप से चल रहा है ।

विगत 7 सितंबर से भाकपा माले के द्वारा लगातार उग्र प्रदर्शन के साथ बाढ़ पीड़ितों के बीच बाढ़ राहत को लेकर असंतोष के कारण मंगलवार से ही पार्टी भूख हड़ताल पर बैठ चुकी है ।भूख हड़ताल के दूसरे दिन आज पार्टी महासचिव बैद्दनाथ यादव के नेतृत्व में बिरौल अंचलाधिकारी का पुतला फूंका।

पुतला फूंकने के बाद सभा को संबोधित करते हुए बैद्दनाथ यादव ने कहा कि बिरौल के अंचलाधिकारी के अरियल रवैये के कारण आज बिरौल के मूल बाढ़ पीड़ितों को बाढ़ राहत सामग्री से वंचित रखा जा रहा है । और अंचलाधिकारी इस संदर्भ मे कोई भी प्रकार की बातें सुनने के लिए तैयार नहीं है । जिसके कारण बाढ़ पीड़ितों में असंतोष की स्थिति बनी हुई है इसके बाद श्री यादव ने कहा कि बिहार सरकार के द्वारा बाढ़ पीड़ितों के बीच 9800 रुपैया देने की बात कही गई थी लेकिन सरकार के द्वारा मात्र ₹6000 देने की ही बात कही जा रही है यह बाढ़ पीड़ितों के साथ सरासर अन्याय है। इस अन्याय को हम सहेंगे नहीं और अंतिम सांस तक हम बाढ़ पीड़ितों के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे । सभा में राजेंद्र राम ,शोभा देवी, बिंदा देवी ,राम सोगारत चौपाल ,बचिया देवी ,जगदीश पासवान ,सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे ।

अनित कुमार के साथ निलेश कुमार की रिपोर्ट