विद्यालय का मकान बाढ़ से हुआ क्षतिग्रस्त !

5

बिरौल ,दरभंगा@अनित कुमार : बिरौल दरभंगा प्रखंड क्षेत्र के उछटी पंचायत अंतर्गत हाटी गांव में स्थित मध्य विद्यालय के मकान की स्थिति अत्यंत दयनीय बनी हुई है । मकान का फर्स पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो चुका है। जबकि विद्यालय भवन के दक्षिणी भाग में स्थित पोखर का पानी का भी रिसाव विद्यालय के दीवार से होता रहता है जिससे विद्यालय में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटने का संशय बना रहता है। जिसके कारण विद्यालय के सभी शिक्षक सहित विद्यार्थीगण भयभीत रहते हैं विद्यालय के प्रधानाध्यापक से बात करने पर जानकारी मिली कि उक्त विद्यालय के भवन का निर्माण वर्ष 2016 में बिहार शिक्षा परियोजना के तहत कराया गया था।

अभी वर्तमान में विद्यालय में कुल कार्यरत शिक्षक की संख्या 0 8 है जबकि नामांकित बच्चों की संख्या 470 है।विद्यालय की वर्तमान दशा को देखकर विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बताया कि भवन क्षतिग्रस्त होने को लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को लिखित आवेदन दिया गया है और आगे की निर्णय उनके द्वारा ही लिया जाएगा।

वही ग्रामीण शिवजी मंडल ने कहा कि विद्यालय भवन के फर्श के क्षतिग्रस्त होने तथा बाढ़ के कारण विद्यालय के भवन को गिरने की संभावना बनी रहती है जिससे बच्चों को विद्यालय भेजने में डर लगा रहता है ।

जवाहर लाल पासवान ने बताया कि भवन क्षतिग्रस्त होने के कारण बच्चों को विद्यालय में पठन पाठन के लिए भेजने पर चिंता बनी रहती है।
वहीं वार्ड सदस्य पबिया देवी ने कहा कि हम सरकार और संबंधित अधिकारियों से अनुरोध करते हैं कि अभिलंब विद्यालय भवन की मरमती पर ध्यान दिया जाए। ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं घटित हो ।