Home / खेल - कूद / दो बिहारी भाई उत्तराखंड में मचा रहा धूम !

दो बिहारी भाई उत्तराखंड में मचा रहा धूम !

निशानेबाजी प्रतियोगिता में बिहार का दो लाल उतराखंड में धमाल मचा रहा है |

उत्तराखंड सरकार के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने किया पुरुस्कृत 

कुणाल किशोर : बिहार के कोशी प्रमंडलीय मुख्यालय सहरसा का दो भाई 17 वर्षीय देवांस प्रिय और 13 वर्षीय एकांश प्रिय निशानेवाजी प्रतियोगता में 14वी उत्तराखंड इंटर स्कूल /कॉलेज रायफल शुटिंग प्रतियोगिता में एक बार फिर से अपनी अचूक निशानेवाजी के दम पर देहरादून के ल्युशेन्ट इण्टरनेशनल स्कूल का नेतृत्व करते दोनों भाई देवांश ने 4 स्वर्ण पदक व ऐकांश ने दो स्वर्ण पदक एवं एक सिलवर लाकर अपने  स्कूल सहित बिहार एवं कोशी क्षेत्र का नाम रोशन करते हुए मेडलों की झरी लगा दिया है ।

बचपन की पढाई सहरसा में करने के बाद दोनों भाइयों को 2013 में देहरादून के लूसेंट इंटर नेशनल स्कूल में नामांकन कराया गया। सरकारी सेवा से निवृत होने वाले लक्षमण सिंह के दोनों पोते को शंटिंग चैम्पियन बनने का जूनून बचपन से ही था। पत्रकार बुद्धिनाथ सिंह और गृहिणी श्वेता सिंह के पुत्र 12वीं क्लास के देवांश और आठवी क्लास के एकांश की सबसे बड़ी तमन्ना देश के लिए शूटिंग चैम्पियन में नाम रोशन करना है।चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में दोनों भाइयों के कारनामे पर बजी तालियों की गड़गड़ाहट ने बिहार के पिछड़े जिले माने जाने वाले सहरसा का सम्मान भी उत्तराखंड में बढाकर रख दिया है।

सहरसा के दोनों सहोदर भाइयों देवांश प्रिय और एकांश प्रिय ने इससे पूर्व  13वीं उत्तराखंड स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड और सिल्वर जीत चूका है |उतराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने दोनों भाइयों को मेडल एवं कप देकर पुरुस्कृत किया ।

मालूम हो कि 14 वी उत्तराखंड इंटर स्कूल,कॉलेज शूटिंग चैंपियनशिप 2017 में द दून, वैलहंस बॉयज,वैलहंस गर्ल्स,इको हेल ग्लोबल,यूनिसून,द आर्यन,लुसेंट इंटरनेशनल, एशियन,टूलाज इंटरनेशनल सहित प्रदेश के दर्जनों नामीग्रामी स्कूल,कॉलेज के छात्र-छात्राओं इस 5 सितम्बर से 8 सितंबर तक चले 4 दिवसीय प्रतियोगता में शामिल हुए ।

लुसेंट इंटरनेशनल स्कूल के देवांश प्रिय को 10 मीटर एयर राइफल टीम,10 मीटर एयर राइफल सिंगल,50 मीटर एयर राइफल इंडिविजुअल एवं 50 मीटर राइफल टीम में 1-1 गोल्ड मैडल मिला ,वही 8 वी के छात्र एकांश प्रिय को 10 मीटर इंडिविजुअल,10 मीटर सीटिंग में 1-1गोल्ड मैडल एवं 10 मीटर राइफल टीम में 1 सिल्वर मेडल प्राप्त कर कोशी क्षेत्र का उत्तराखंड में परचम लहरा रहा है ।

इन दोनों भाइयों के अचूक निशाने बाज़ी से14 वी उत्तराखंड शूटिंग चैंपियनशिप में लुसेंट इंटरनेशनल स्कूल को बॉयज चैंपियनशिप का प्रथम विजेता घोषित किया गया एवं वेलहंस गर्ल्स को गर्ल्स शूटिंग चैंपियनशिप में प्रथम घोषित किया गया ।

About Kunal Kishor

और पढ़े

वैश्‍य महिला विकास मंच बाढ़ पीडि़तों की मदद कर रही !

पटना डेस्क :बाढ़ पीडितों की मदद के लिए लगातार बिहार वैश्‍य महिला विकास मंच प्रयासरत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *