Home / बिहार / बिहार – झारखंड में फिल्‍म ‘इंडिया वर्सेज़ पाकिस्तान’ को मिली बंपर ओपनिंग !

बिहार – झारखंड में फिल्‍म ‘इंडिया वर्सेज़ पाकिस्तान’ को मिली बंपर ओपनिंग !

KX डेस्क : भारत – पाकिस्‍तान के रिश्‍तों पर आधारित भोजपुरी फिल्‍म ‘इंडिया वर्सेज़ पाकिस्तान’ को बिहार-झारखंड में बंपर ओपनिंग मिली है। इससे पहले इस फिल्‍म ने मंबई और गुजरात में अपनी सफलता के झंडे गाड़ चुकी है। ‘इंडिया ई कॉमर्स लिमिटेड’ के बैनर तले बनी फिल्‍म ‘इंडिया वर्सेज़ पाकिस्तान’अब तक की सबसे बड़ी मल्टीस्टारर भोजपुरी फिल्‍म है, जो देशभक्ति और देशप्रेम के नए नजरिये को लोगों के सामने लेकर आयी है। इस फिल्‍म के निर्माता अनिल काबरा व प्रदीप सिंह हैं।

 हिंदी फिल्‍म ‘लगान’ आपको याद ही होगा, जिसमें क्रिकेट के जरिए अंग्रेजों द्वारा लगाये कए टैक्‍स का समाधान फिल्‍माया गया था। ठीक वैसे ही किसी भी सिनेमा इंडस्‍ट्री में यह पहली बार है कि जब हमारे पड़ोसी देश पाकिस्‍तान के साथ रिश्‍ते का समाधान फिल्‍म में बारूद की जगह बल्‍ले और गेंद के जरिये तलाशने की कोशिश की गई है। इसमें फिल्‍म के निर्माता और निर्देशक काफी सफल नजर आये हैं। इस फिल्म के माध्यम से इंडिया और पाकिस्तान के फौजियों के बीच क्रिकेट का जबरदस्‍त मुकाबला देखने को मिला है। साथ ही फिल्‍म का निर्देशन काफी जबरदस्‍त है, क्‍योंकि भोजपुरी पर्दे पर पहली बार इतनी बड़ी कास्‍ट नजर आ रही है। जिसके फिल्‍म के निर्देशक फिरोज ए. आर. खान ने बेहतरीन सामंजस्‍य बिठाया है।

 फिल्‍म के बारे में पहले निर्देशक फिरोज ए. आर. खान ने बता चुके हैं कि ‘पाकिस्‍तान को वर्ल्‍ड कप टाइटल जिताने वाले क्रिकेटर इमरान खान ने कभी कहा था कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच रिश्‍तों में सुधार का जरिया क्रिकेट ही बन सकता है। कुछ इसी सोच को लेकर इस फिल्‍म की कहानी तैयार की गई है।‘ फिल्‍म के गाने दर्शकों में देशप्रेम का नया जोश पैदा करने वाले हैं। वहीं, फिल्‍म के डॉयलॉग इतने अच्‍छे हैं कि ये लोगों की जुबान पर चढ़ गई। कुल मिलाकर देखें तो निर्माता अनिल काबरा व प्रदीप सिंह ने दर्शकों को इंडिया – पाकिस्‍तान पर बन रही लगभग एक जैसी कहानी वालों फिल्‍मों के मुकाबले एक अच्‍छा विकल्‍प देने में सफल रहे हैं।

 बता दें कि फिल्‍म ‘इंडिया वर्सेस पाकिस्तान’ यश कुमार, प्रियंका पंडित, निशा दुबे, रितेश पांडे, राकेश मिश्रा, अरविंद अकेला कल्लू,आदित्य मोहन, अनिल यादव, अयाज खान, बृजेश त्रिपाठी, अभिनव कुमार, गौरी शंकर, देव सिंह, स्वीटी छाबड़ा, कनक पांडेय,निधि झा, माया यादव, आनंद मोहन पांडे, जसवंत कुमार, उदय तिवारी, राधे मिश्रा, प्रेम दुबे, करण पांडेय, उज़ैर खान, जय सिंह, अनूप अरोरा जैसे स्‍टार मुख्‍य भूमिका में नजर आ रहे हैं। फिल्‍म के प्रचारक रंजन सिन्‍हा और संजय भूषण पटियाला हैं।

About Kunal Kishor

और पढ़े

भोजपुरी फिल्‍म निर्माण के क्षेत्र में निर्माता प्रदीप सिंह ने सेट किया नया ट्रेंड !

बड़े से बड़े कलाकार उनकी फिल्‍मों को ना नहीं कह पाते डेस्क :भोजपुरी सिनेमा इंडस्‍ट्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *