प्रखंडो के वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है जानकारियाँ !

7

सहरसा@राजीव कुमार : एक ओर सरकार लोगों को कम्पयूटर की जानकारी देने के लिये विभिन्न सरकारी योजना चला रही है वहीं दूसरे ओर विभिन्न जानकारि उपलब्ध कराने के लिये बनाये गये काहरा प्रखंड के वेबसाइट पर अद्यतन जानकारी उपलब्ध नहीं है।

इस लिंक को देखे 🙁http://eblocks.bih.nic.in/BlockHome.aspx?DistCode=214&BLKCode=1174)

जानकारी उपलब्ध नहीं होने के कारण आमलोगों को सरकार के द्वारा चलाये जाने वाले विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में कुछ भी पता नहीं चल पाता। इतना ही नहीं ग्राम प्रधान के चुनाव के महीनों बीत जाने के बावजूद वेबसाइट पर अब तक पुराने ग्राम प्रधानों का नाम और मोबाइल नंबर उपलब्ध है।

वेबसाइट पर ग्रामीण विकास,राजस्व एवं भूमि सुधार, पंचायती राज, खाद्य आपूर्ति, कल्याण, शिक्षा, स्वास्थ्य, योजना एवं विकास, कृषि, निर्वाचन, ग्रामीण कार्य विभाग, श्रम एवं रोजगार, उर्जा एवं विद्युत के अलावा लोक स्वास्थ्य अभियंण विभाग का कालम बना है लेकिन अगर कोइ सूचना प्राप्त करने का प्रयास किया जाय तो जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाता।

सवाल यह है कि आखिर जानकारी क्यों नहीं दी जा रही? इसके लिये जिम्मेदार कौन है? जानकारी छुपाने के पीछे जिम्मेदार लोगों की मंशा क्या है? जब जानकारी उपलब्ध नहीं करानी थी तो वेबसाइट बनाया क्यों गया? एेसे हि और कइ अनुत्तरित सवाल लोगों के जेहन में है जिसका जवाब देने वाला कोइ नहीं है। इस संबंध में जब काहरा के आइटि आपरेटर से संपर्क करने की कोाशिश की गयी तो वे उपलब्ध नहीं थे।