facebook पर फोटो शेयर करना पड़ा महंगा,एक गिरफ्तार !

6

साइबर क्राइम का एक आरोपी धराया

सुपौल@गौतम कुमार : जिले में साइबर क्राइम और मारपीट का मामला प्रकाश में आया है | रतनपुरा पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है पीड़ित कंप्यूटर की छात्रा के पिता के द्वारा दिए गए लिखित आवेदन पर वीरपुर एसडीपीओ सुधीर कुमार के निर्देश पर रतनपुरा थानाध्यक्ष ने कंप्यूटर सेंटर के संचालक को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल मामला फेसबुक पर अश्लील फोटो वायरल करने से जुड़ा हुआ है। 15 वर्षीया रानी ( बदला हुआ नाम ) वीरपुर थानाक्षेत्र के कोशिकापुर की रहनेवाली है जो अपनी विवाहिता बड़ी बहन के घर रतनपुरा लगातार आती जाती थी इसी बीच बहन के पड़ोस में रहनेवाला संजीत कुमार मेहता जो कंप्यूटर इंस्टिट्यूट चलाता था से उसकी आँखे चार हो गयी।

संजीत के कहने पर रानी की बहन ने उसे कंप्यूटर में नामांकन करा दिया लेकिन कंप्यूटर क्लास के साथ साथ दोनों की दोस्ती बढ़ने लगी और धीरे धीरे प्यार की बातें भी फैलने लगी। गांव वालों को दोनों की हरकत रास नहीं आयी। इसबीच संजीत रानी के साथ फोटो खींचकर फेसबुक के माध्यम से वायरल करने लगा। जब परिजन और लड़की को इस बात का पता चला तो पंचायत बुलाकर और बांड बनाकर संजीत को छोड़ दिया गया।

बुधबार को दुबारा प्रेमिका रानी के साथ अश्लील फोटो वायरल होने पर लड़की और लड़की के परिजनों द्वारा वीरपुर अनुमंडल थाना में मामला दर्ज करवा कर आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है और पूरे मामले की छानबीन में पुलिस जुड़ गयी है।

वही आरोपी इस मामले में दोस्त के द्वारा फोटो वायरल करने की बात बता रहा है।थानाध्यक्ष ज्वाला प्रसाद ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार किया जा चूका है, मामले की जांच की जा रही है।